MP को जल्द मिल सकती है एक और एक्सप्रेस वे की सौगात, सरकार ने चिह्नित की जमीन
Advertisement

MP को जल्द मिल सकती है एक और एक्सप्रेस वे की सौगात, सरकार ने चिह्नित की जमीन

 मध्य प्रदेशवासियों को जल्द सौगात मिलने वाली है. राज्य सरकार ने चंबल प्रोग्रेस-वे के लिए जमीन चिह्नित की है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल:  मध्य प्रदेशवासियों को जल्द सौगात मिलने वाली है. राज्य सरकार ने चंबल प्रोग्रेस-वे के लिए जमीन चिह्नित की है. प्रोग्रेस-वे के काम मे गति लाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगे.

चंबल एक्सप्रेस-वे का बदला था नाम
आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने जिन 43 नए राजमार्गों का ऐलान किया था उनमें चंबल एक्सप्रेस-वे भी शामिल था. यह एक्सप्रेस वे मुरैना से श्योपुर के बीच करीब 200 किलोमीटर का बनाया जाना है. जबकि शुरुआती दौर में इसकी अनुमानित लागत करीब 800 करोड़ रुपए बताई गई थी.

पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अब चंबल एक्सप्रेस-वे की बजाए चंबल प्रोग्रेस-वे के नाम से बनेगा. इस एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर इंडस्ट्रियल हब डेवलप किए जाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक्सप्रेस-वे के सिलसिले में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से फोन पर बात भी की थी.

ये भी पढ़ें:विधायक राजेश शुक्ला 'बबलू' ने किया भाजपा के पक्ष में मतदान, सपा ने पार्टी से निकाला

उपचुनाव में पड़ेगा एक्सप्रेस-वे का प्रभाव
गौरतलब है कि भिंड-मुरैना मे उपचुनाव के दौरान चंबल प्रोग्रेस-वे बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन सकता है. मुरैना जिले की जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी और अंबाह. भिंड जिले की-मेहगांव और गोहद में प्रोग्रेस-वे का असर देखने को मिल सकता है.

watch live tv: 

 

Trending news