भाई-भाई न रहाः संपत्ति में नहीं दिया हक, शराब पिलाकर सीमेंट पोल पर पटककर मार डाला

पेंड्रा में रहने वाला शख्स परिवार में प्रॉपर्टी विवाद के चलते परेशान था. जिससे आहत उसने अपने भाई की हत्या कर लाश को बायपास रोड़ पर फेंक दिया था. पुलिस ने छानबीन की लेकिन लाश की पहचान नहीं हो पाई थी. 

भाई-भाई न रहाः संपत्ति में नहीं दिया हक, शराब पिलाकर सीमेंट पोल पर पटककर मार डाला
सांकेतिक तस्वीर

दुर्गेश बिसेन/पेंड्रा: छत्तीसगढ़ में गौरेला-गोरखपुर बायपास के पास पुलिस को खून से सनी एक लाश मिली थी. हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया गया है. मृतक पेंड्रा जिले का रहने वाला बताया गया है. परिवार में प्रॉपर्टी विवाद के चलते सौतेला भाई गुस्साया हुआ था. शनिवार रात दोनों ने खूब शराब पी. जिसके बाद मौका मिलते ही सौतेले भाई ने दूसरे की हत्या कर लाश को वहीं फेंक दिया. 

ये भी पढ़ेंः- दुस्साहस: मंदसौर में कुख्यात बदमाश ने टीआई पर की फायरिंग, बाल-बाल बचे

3 घंटे के अंदर गिरफ्तारी
बायपास पर हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 3 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया. पेंड्रा पुलिस अधिक्षक संजय महादेवा ने बताया कि उन्हें सड़क से दूर खेत के पास युवक की लाश मिली थी. राहगीरों से पूछताछ पर मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी. खोजबीन में पता चला मृतक राजेंद्र ठाकुर (25 वर्ष) पिता शिव शंकर ठाकुर सावंतपुर निवासी है. जिसके परिजनों में सिर्फ मां सीता बाई की जानकारी मिली. 

दो दिन से घर नहीं आया था
मां ने पुलिस को बताया कि राजेंद्र पिछले दो दिनों से घर नहीं आया था. एक व्यक्ति ने 21 नवंबर की रात चखना सेंटर में दो युवकों को झगड़ते देखा था. चश्मदीदों के बताए हुलिए से मृतक के सौतेले भाई गुरुप्रसाद पुरी को पकड़ा गया. पूछताछ में पहले तो उसने पुलिस को गुमराह किया. फिर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूला.

आरोपी ने बताई पूरी कहानी
गुरुप्रसाद ने बताया कि वो मृतक का सौतेला भाई है. जमीन बंटवारे को लेकर कुछ दिनों से विवाद चल रहा था. 21 तारीख को शराब भट्टी के पास रात 7.30 बजे शराब पी रहे थे. बंटवारे को लेकर मृतक ने उसे दो झापड़ मार दिये थे. उसके दोनों लड़ते हुए गोरखपुर बायपास के पास सुनसान इलाके पहुंचे. जहां आरोपी ने मृतक को खेत में गिराकर सीमेंट के आधे टूटे पोल पर उसका सिर दे मारा. 4 से 5 बार वार करने से भाई की मौके पर ही मौत हो गई. 

क्यों की हत्या?
दोनों भाइयों में पैतृक संपत्ति के हक को लेकर विवाद चल रहा था. जिसमें सौतेले भाई को हक नहीं दिया गया था. संपत्ति में हक न देने के चलते ही उसने भाई की हत्या कर लाश को बायपास के पास फेंक दिया था. अपना जुर्म कबूलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल से पोल को जब्त किया है. जिस पर मृतक का खून लगा है. बयानों के आधार पर आरोपी के विरुद्ध अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली गई है. 

ये भी पढ़ेंः यहां जन्म लेते ही तय कर दी जाती है बच्चों की शादी, कभी रिश्ता तोड़ा तो मिलती है सजा

ये भी देखेंः VIDEO:23 सेकंड में लाखों की ज्वेलरी पार कर महिलाएं हुई रफूचक्कर

ये भी देखेंः video:हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने लगवाया कोरोना वैक्सीन ट्रायल का टीका, देखें वीडियो

ये भी देखेंः VIDEO: दो पैर वाले देसी डॉग को लंदन के शख्स ने लिया गोद, इलाज के लिए 18 नवंबर को जाएगा समंदर पार​

WATCH LIVE TV