शाम होते ही इस गांव पर छा जाता है `काला आतंक` दहशत में गुजारते हैं रात, नहीं हो रही सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh788358

शाम होते ही इस गांव पर छा जाता है `काला आतंक` दहशत में गुजारते हैं रात, नहीं हो रही सुनवाई

चनवारीडांड गांव में रात के वक्त भालु बस्तियों में घुसकर लोगों को घायल करते हैं, कई शिकायतों के बाद भी वन विभाग शांत बैठा है. पढ़िए पूरी खबर...

भालू. (फाइल फोटो)

कोरिया: मनेंद्रगढ़ शहर के चनवारीडांड गांव के लोग भालुओं के आंतक के चलते डर के साए में जीवन जी रहे हैं. चार भालूओं ने करीब 5 हजार लोगों को दहशत में डाला हुआ है. लगातार शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं होने पर स्थानीय लोगों का गुस्सा वन विभाग के अधिकारियों पर फूटने लगा है. भालुओं के आंतक से परेशान ग्रामीणों ने मनेंद्रगढ़ वन विभाग के रेंजर हीरालल सेन के ऑफिस का घेराव किया और जमकर खरी-खोटी सुनाई. 

ये भी पढ़ें: जिस एएसआई का एनकाउंटर में हो गया था हाथ खराब, उसी ने कंधों पर लादकर घायलों को पहुंचाया अस्पताल

रात के वक्त हमला करते हैं भालु
सैकड़ों की संख्या में रेंजर हीरालल सेन के पास पहुंची गांव की महिलाओं ने बताया कि रात के वक्त भालू पहाड़ों से बस्ती में घुस आते हैं. घर में घुसकर खाने का सामान चट कर देते हैं और उनसे बच्चों समेत बड़ों के लिए जान का खतरा भी रहता है. ऐसे में उन्हें पूरी रात जागकर गुजारनी पड़ रही है. इसके बाद भी वन विभाग की तरफ से भालुओं को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. 

'हम दहशत में जी रहे जीवन'
ग्रामीणों ने बताया कि वे दहशत में जीवन जी रहे हैं. कुछ दिनों पहले एक महिला को भालु ने घायल कर दिया था, जिसका मुआवजा भी आज तक नहीं मिला. ग्रामीणों ने बताया कि जब जिम्मेदार अधिकारियों से फोन पर मदद मांगी जाती है तो रेंजर साहब अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं और कहते हैं कि उठ जाओ नहीं तो भालू आ जाएगा'

क्या कहते हैं वन विभाग के अधिकारी
इस मामले में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शिकायत मिली है, भालुओं को लेकर जल्द ही कोई ठोस कदम उठाया जाएगा. महिलाओं से अभद्र भाषा में बात करने के आरोपों पर रेंजर हीरा लाल सेन का कहना है कि ये आरोप लगत हैं, मैने ऐसा कुछ नहीं कहा.

ये भी पढ़ें: अजब-गजबः नदी से निकलकर गांव में उत्पात मचा रहा था शैतान, गांववालों ने पकड़कर दी सजा

ये भी पढ़ें: इमरती देवी अकेली नहीं जो इस विभाग की मंत्री बनकर हारीं, पहले चार, सिर्फ एक है अपवाद

ये भी पढ़ें: Video:जब शोले का गब्बर बन कल्याणपुर के टीआई ने किया ऐलान, मिला विभाग का नोटिस

WATCH LIVE TV

Trending news