भीमा मंडावी हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार, NIA में पेशी के बाद भेजे गए 7 दिन की रिमांड पर
Advertisement

भीमा मंडावी हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार, NIA में पेशी के बाद भेजे गए 7 दिन की रिमांड पर

दंतेवाड़ा के पूर्व विधायक भीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल 2019 को की गई थी. एनआईए की जांच के मुताबिक हत्या का आरोपी लक्ष्मण साव नकुलनार में एक ग्रॉसरी शॉप चलाता था. इसी ने नक्सलियों को इलेक्ट्रिक वायर, विस्फोट करने की सामग्री और आईईडी ब्लास्ट करने के लिए सामान दिया था.

फाइल फोटो

रायपुर: बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी की हत्या के मामले में एनआईए ने मंगलवार को तीन आरोपियों को अरेस्ट किया है. आरोपियों के नाम लक्ष्मण जायसवाल, रमेश कुमार कश्यप और कुमारी लिंगे है. तीनों को गिरफ्तार कर एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. जहां से इन्हें 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा के पूर्व विधायक भीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल 2019 को की गई थी. एनआईए की जांच के मुताबिक हत्या का आरोपी लक्ष्मण साव नकुलनार में एक ग्रॉसरी शॉप चलाता था. इसी ने नक्सलियों को इलेक्ट्रिक वायर, विस्फोट करने की सामग्री और आईईडी ब्लास्ट करने के लिए सामान दिया था.

ये भी पढ़ें-जबलपुर में एक बार फिर 58 घंटे का टोटल लॉकडाउन, बैंकिंग सेवाएं भी रहेंगी बंद

दूसरा आरोपी रमेश कुमार कश्यप उर्फ रमेश हेमला पूर्व सरपंच था. रमेश हेमला और कुमारी लिंगे ने मिलकर नक्सलियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया था. 

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा के पूर्व विधायक भीमा मंडावी 9 अप्रैल 2019 को लोकसभा चुनाव के प्रचार से लौट रहे थे. तभी नक्सलियों ने उनकी गाड़ी को विस्फोट से उड़ा दिया था. इस घटना में पूर्व विधायक भीमा मंडावी के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में तैनात छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के चार जवानों की मौत हो गई थी.

Watch LIVE TV-

Trending news