कोरोना कहर के बीच इंदौर पहुंची रेमडेसिविर इंजेक्शन की बड़ी खेप, स्टेट प्लेन के जरिए इन जिलों में होंगे सप्लाई

नागपुर से ट्रक के माध्यम से रेमडेसिविर इंजेक्शन के बॉक्स इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे हैं.

कोरोना कहर के बीच इंदौर पहुंची रेमडेसिविर इंजेक्शन की बड़ी खेप, स्टेट प्लेन के जरिए इन जिलों में होंगे सप्लाई

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना कहर बरपा रहा है. वैश्विक महामारी कोरोना के कारण मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन गैस की किल्लत हो रही है. इसी बीच राहत की खबर सामने आई है. गुरुवार सुबह इंदौर एयरपोर्ट पर रेमडेसिविर की बड़ी खेप पहुंची है. रेमडेसिविर इंजेक्शन के 200 बॉक्स नागरपुर से सड़क मार्ग के जरिए लाए गए हैं, जिन्हें अब कोस्टेट प्लेन और चॉपर द्वारा भोपाल, रतलाम, ग्वालियर, जबलपुर, सागर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों एवं संभागों में भेजा जा रहा है. 

यहां पढ़ें:  जानिए क्यों खास है Remdesivir, इसे खरीदने के लिए क्यों लग रहीं लंबी-लंबी लाइनें?

दरअसल, इस समय प्रदेशभर के अस्पतालों में कोरोना से मरीजों को बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरत रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की है. इससे पहले 12 अप्रैल को सीएम शिवराज ने ट्वीट के माध्यम से कहा था कि मध्यप्रदेश में रेमडेसीवर की आपूर्ति लगातार जारी है. जिसके बाद रेमडेसिवीर इंजेक्शन के 200 बॉक्स इंदौर लगाए गए हैं. 

किस शहर के लिए कितने इंजेक्शन
जानकारी के अनुसार 200 बॉक्स में 9600 रेमडेसिविर इंजेक्शन हैं.  इनमें से 42 बॉक्स भोपाल, 7 बॉक्स रतलाम, 4 बॉक्स खंडवा पहुंचाए जाएंगे. इसके अलावा ग्वालियर के लिए 19, रीवा के लिए 18, जबलपुर और सागर के लिए 14 बॉक्स भेजे जाएंगे. सबसे ज्यादा रेमडेसिविर  इंजेक्शन 57 इंदौर के लिए रखे जाएंगे. 

खंडवा और रतलाम पहुंचे रेमेडिसिवर इंजेक्शन 
इंदौर से रतलाम और खंडवा में रेमडेसिविर इंजेक्शन पहुंच चुके हैं. रतलाम में जहां 336 इंजेक्शन भेजे आए हैं, वहीं खंडवा को 192 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले हैं.

ये भी पढ़ें: अब इंदौर के लिए मसीहा बने सोनू सूद, 10 ऑक्सीजन जनरेटर भेजने की बात कही

ये भी पढ़ें: मरने के बाद भी न्याय नहींः ऑक्सीजन की कमी से 4 कोविड मरीजों की हुई मौत, कचरा गाड़ी में श्मशान पहुंचे शव

WATCH LIVE TV