CG News: गोल्डी छाबड़ा डेथ केस में 7 साल बाद एक्शन, अपोलो अस्पताल के 4 सीनियर डॉक्टर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2036170

CG News: गोल्डी छाबड़ा डेथ केस में 7 साल बाद एक्शन, अपोलो अस्पताल के 4 सीनियर डॉक्टर गिरफ्तार

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि  इलाज में लापरवाही बरतने व सबूत मिटाने के लिए अपोलो अस्पताल में काम कर रहे चार डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

 

CG News: गोल्डी छाबड़ा डेथ केस में 7 साल बाद एक्शन, अपोलो अस्पताल के 4 सीनियर डॉक्टर गिरफ्तार

शैलेन्द्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर:  इलाज में लापरवाही बरतने व सबूत मिटाने के लिए अपोलो अस्पताल में काम कर रहे चार डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही अस्पताल प्रबंधन पर भी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल अपोलो हॉस्पिटल में इलाज करा रहे मृतक गोल्डी छाबरा के परिजनों द्वारा अस्पताल प्रबंधन एवं डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया था. विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम की जांच में लापरवाही की पुष्टि होने पर अस्पताल प्रबंधन एवं इलाज करने वाले डॉक्टरों पर केस दर्ज किया गया था.

डेथ के 7 साल बाद एक्शन
बता दें कि 26.12.2016 को अपोलो अस्पताल बिलासपुर से एक मेमो प्राप्त हुआ. जिसमें दयालबंद निवासी गोल्डी उर्फ गुरवीन छाबड़ा द्वारा सल्फास पाईजनिंग से मृत्यु होने की जानकारी थी. जिस पर थाना कोतवाली में मर्ग कायम कर जांच किया गया. जांच के दौरान मृतक के परिजनों द्वारा अपोलो अस्पताल प्रबंधन व संबंधित डॉक्टरों द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने और गलत उपचार करने की शिकायत की गई थी.जांच में मृतक का पोस्टमॉर्टम सिम्स अस्पताल बिलासपुर से कराया गया था.मृत्यु के संबंध में संभागीय मेडिकल बोर्ड छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी.

रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा अपोलो अस्पताल प्रबंधन एवं संबंधित डॉक्टरों द्वारा इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के संबंध में उल्लेख किया गया था. इस संबंध में डायरेक्टर संचालनालय मेडिकोलीगल संस्थान गृह (पुलिस) विभाग मेडिकोलीगल विशेषज्ञ एवं मेडिकोलीगल सलाहकार छत्तीसगढ़ शासन जेल रोड मेडिकल कॉलेज भवन रायपुर से दिनांक 27.09.2023 को रिपोर्ट प्राप्त हुआ. रिपोर्ट में विशेषज्ञ द्वारा डॉक्टर एवं अस्पताल प्रबंधन द्वारा लापरवाही किये जाने के संबंध में अलग-अलग बिन्दुओं पर उल्लेख किया गया है.

यह भी पढ़ें: Train Cancelled: यात्रियों के लिए जरूरी खबर! बिलासपुर से जाने वाली 11 ट्रेनें हुई कैंसिल, यहां चेक करें लिस्ट

 

इन डॉक्टरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
जांच रिपोर्ट के आधार पर मृतक गोल्डी उर्फ गुरवीन छाबडा की मृत्यु इलाज के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही से होना पाये जाने पर सरकण्डा थाना में धारा 304ए, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया. अस्पताल प्रबंधन एवं डॉक्टरों द्वारा इलाज में लापरवाही करने के संबंध में विवेचना के दौरान डॉक्टर देवेन्द्र सिंह, डॉक्टर राजीव लोचन, डॉक्टर मनोज राय एवं डॉक्टर सुनील केडिया द्वारा इलाज में लापरवाही बरतना पाया गया. शुक्रवार को चारों डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है.

Trending news