कोरोना रिटर्न! यहां 53 दिनों बाद एक ही दिन में दो मरीजों की हुई मौत, सात नए पॉजिटिव मिले
Advertisement

कोरोना रिटर्न! यहां 53 दिनों बाद एक ही दिन में दो मरीजों की हुई मौत, सात नए पॉजिटिव मिले

 दुर्ग जिले में लगातार कम होते कोविड के आंकड़ों के बीच एक बार फिर जिले में कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है. 

सांकेतिक तस्वीर

दुर्ग: दुर्ग जिले (durg) में लगातार कम होते कोविड(covid) के आंकड़ों के बीच एक बार फिर जिले में कोरोना(corona) की रफ्तार तेज हो रही है. देर रात तक कोरोना के सात नए केस (7 corona positive) सामने आने से हड़कंप मच गया. वहीं सबसे बड़ी बात ये रही कि जिले में दो लोगों की मौत भी कोरोना के कारण हो गई हैं. कोरोना दूसरी लहर के बाद दुर्ग में पहली बार 53 दिनों बाद एक ही दिन में दो लोगों की मौत हुई हैं.

लाल आतंक को छोड़ आत्म समर्पण करने वाले नक्सली, इस बार 15 अगस्त की परेड में होंगे शामिल

कंटेनमेंट जोन बनाया जाए

दुर्ग ज़िले में 53 दिनों बाद एक ही दिन दो लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन कोरोना को लेकर अब फिर से चिंतित है. कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे द्वारा सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए है कि जिस क्षेत्र में कोविड के मामले सामने आ रहे हैं, उस इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया जाए, साथ ही कोविड स्प्रेड होने से रोका जाए. वहीं इन क्षेत्रों का विशेष ध्यान दिए जाने भी कहा गया है.

अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में
दरअसल मंगलवार को 3028 लोगों की कोरोना जांच की गई. छत्तीसगढ़ में चार लोगों की मौत हुई हैं. एक्टिव केस 131 हैं, जिसमें अधिकांश लोग होंम आइसोलेशन में रह रहे हैं. जिले में 18 जून को एक दिन में संक्रमित की मौत हुई थीं. जिसके बाद मंगलवार को फिर दो लोगों ने दम तोड़ा हैं. जिसमें से एक नेहरू नगर में रहने वाले बुजुर्ग हैं. जिले में कोरोना से मौत ने लोगों को चिंतित किया हैं. नए केस भी मिल रहे हैं. किसी दिन कम तो किसी दिन अधिक केस सामने आ रहे हैं.

चोरी हुई बाइक के लिए मन्नतः बीमा क्लेम की राशि मिल जाए; इच्छा पूरी होते ही चढ़ाई चांदी की बाइक

लोगों को जागरूक किया जा रहा, अभिभावक चिंतित
वहीं वर्तमान में बच्चे स्कूल जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना से मौत होने की खबर हर किसी पालक को चितिंत कर रहा है. कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे का कहना हैं कि अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है और लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूकता का कार्यक्रम भी किया जा रहा है. जहां भी कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, वहां का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है. रेलवे और बस के माध्यम से आने वाले यात्रियों को भी निरंतर टेस्टिंग की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news