अनूपपुर में महिला के पेट से निकला 4 किलो का ट्यूमर, 1 महीने से हो रहा था पेट में दर्द
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1271629

अनूपपुर में महिला के पेट से निकला 4 किलो का ट्यूमर, 1 महीने से हो रहा था पेट में दर्द

अनूपपुर में एक महिला काफी टाइम से पेट दर्द की शिकायत से पीड़ित थी. जब वो जांच करवाने गई तो पेट में ट्यूमर होने का पता चला. इसके बाद डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर महिला के शरीर से 4 किलो का ट्यूमर निकाला है.

 

अनूपपुर में महिला के पेट से निकला 4 किलो का ट्यूमर, 1 महीने से हो रहा था पेट में दर्द

अभय पाठक/अनूपपुर: अनूपपुर जिला अस्पताल में एक महिला के शरीर से 4 किलो 415 ग्राम का ट्यूमर निकाला गया. जिसे देखकर डॉक्टरों की टीम भी हैरान रह गई. महिला पिछले कई महीने से पेट में दर्द से परेशान थी. ऑपरेशन के बाद महिला की हालत सामान्य है. फिलहाल ट्यूमर का सफल ऑपरेशन होने के बाद अब वह रिकवर हो रही है. 

दरअसल जिला चिकित्सालय अनूपपुर में डॉक्टरों की एक टीम ने एक महिला के पेट से ओवेरियन टयूमर का सफल ऑपरेशन सर्जन द्वारा किया गया है. जिससे 40 वर्षीय महिला के पेट से 4 किलो 415 ग्राम वजन का ट्यूमर निकाला गया है. जिसके निकलने के बाद महिला ने राहत की सांस ली है. वहीं परिजनों द्वारा चिकित्सकों के प्रयास की सराहना की है.

Flood in MP: इंदिरा सागर बांध के गेट भी खोले, नर्मदा क‍िनारे खतरे में गांव

एक महीने से परेशान थी महिला
बता दें कि शहर से 15 किमी, दूर स्थित जैतहरी के फाटकटोला निवासी राजकुमार कोल की 40 वर्षीय पत्नी चंदा कोल जो अपने पेट में दर्द होने से पिछले एक माह से परेशान थी. जब जिला अस्पताल में महिला ने अपने पेट की जांच करवाई तो उसमें ट्यूमर होने की बात पता चली. इसके बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन की सलाह दी. 

इन डॉक्टरों ने बचाई महिला की जान
पीड़ित महिला का जिला चिकित्सालय अनूपपुर के ऊर्जावान सर्जन डॉ,कौशिक साकेत के द्वारा एनेस्थीसिया प्रभारी डॉ उषा किरण कौशिक, वरिष्ठ नर्सिंग ऑफिसर लिलि टेरेसा, ओ,टी,स्टाफ के साथ सफलता पूर्वक ऑपरेशन किया गया. जिससे मरीज चंदा कोल के पेट से 4 किलो 415 ग्राम वजन का ओवेरियन टयूमर निकाला गया.

MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

 

महिला की हालत सामान्य
मरीज के सफल ऑपरेशन होने पर परिजनों द्वारा डॉ,कौशिक साकेत एवं उनकी पूरी टीम को सफलतापूर्वक ऑपरेशन करने पर आभार व्यक्त किया है. फिलहाल चंदा अनूपपुर जिला चिकित्सालय मे भर्ती है. जहां उसकी हालत सामान्य बनी हुई है.

Trending news