पैसों- कपड़ों के बीच बागेश्वर बाबा को युवक का अनोखा तोहफा; वजह सुनकर भावुक हुए धीरेंद्र शास्त्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2323135

पैसों- कपड़ों के बीच बागेश्वर बाबा को युवक का अनोखा तोहफा; वजह सुनकर भावुक हुए धीरेंद्र शास्त्री

Bageshwar Baba Birthday: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जन्मदिन पर लोगों ने कई तरह का गिफ्ट दिया. इस मौके पर एक युवक ऐसा तोहफा दिया जिसकी वजह जानकर बाबा भावुक हो गए. जानिए क्या था तोहफा

 

पैसों- कपड़ों के बीच बागेश्वर बाबा को युवक का अनोखा तोहफा; वजह सुनकर भावुक हुए धीरेंद्र शास्त्री

Bageshwar Baba Birthday: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चाओं में रहते हैं. बाबा के दिव्य दरबार में लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं. एक बार फिर बाबा चर्चाओं में बने हुए हैं. बता दें कि कल यानि की 4 जुलाई को बागेश्वर बाबा का जन्मदिन मनाया गया. इस मौके पर उनके दरबार में काफी संख्या में लोग तोहफा लेकर पहुंचे. इसी बीच एक भक्त ने ऐसा तोहफा दिया की चर्चाओं में आ गया. उसने जब इस तोहफे की वजह बताई तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री भावुक हो गए और उसकी जमकर तारीफ की. जानिए क्या था ऐसा तोहफा. 

तोहफे में हेलमेट 
बागेश्वर धाम में कल यानि की 4 जुलाई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्मदिन मनाया गया. इस मौके पर देश भर से भक्त उन्हें शुभकामनाएं देने पहुंचे, इसी बीच एक भक्त तोहफे में हेलमेट लेकर पहुंचा, उस व्यक्ति को पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंच पर बुलाया और कहा कि हमने गिफ्ट में पैसा देखा, कपड़ा देखा, लेकिन ये भाई साहब हेलमेट लेकर आ गए. इसके पीछे की वजह पूछी जिसे सुनकर बागेश्वर बाबा अपनी हंसी नहीं रोक पाए. 

गिफ्ट को स्वीकार करने के बाद बागेश्वर बाबा ने पूछा कि आप किसी खुशी में हेलमेट लेकर आए, तो युवक ने जवाब देते हुए कहा कि गुरुजी आप पर बरसने वाले फूलों की चोट से आपको बचाना चाहता हूं, इसके अलावा कहा कि आपके पागल भक्त आप कथा करने जाते हैं तो आपके ऊपर फूल फेंकते हैं. तो गुरुजी को लग जाती है. ऐसे में आप कहीं जाना गाड़ी से तो लगा लेना, इस जवाब को सुनने के बाद बाबा ने कहा कि बहुत अच्छा भाव है, निष्ठा है, कितना अद्भुत है, स्नेही, प्रेमी अभिभावक ऐसे ही होते हैं. पिता भी सोचते हैं कि बच्चों को कहीं चोट न लगे. बाबा के सवाल पर बलवीर ने बताया कि वो पहले ड्राइवर था और अब पल्लेदारी का काम करता है.  बता दें कि उस युवक को बागेश्वर बाबा ने रिटर्न गिफ्ट के तौर पर अपनी तस्वीर सहित कई उपहार दिया. 

Trending news