लापरवाही या साजिशः रेमडेसिविर की कालाबाजारी के बाद अब वैक्सीन के 500 डोज हुए गायब
Advertisement

लापरवाही या साजिशः रेमडेसिविर की कालाबाजारी के बाद अब वैक्सीन के 500 डोज हुए गायब

भिंड जिले में कोविड शील्ड वैक्सीन के 500 डोज गायब हो गए. 

वैक्सीन के 500 डोज गायब

प्रदीप शर्मा/भिंडः एक तरफ जहां प्रदेश में कई जगहों पर वैक्सीन (vaccine) की कमी देखी जा रही है, तो दूसरी तरफ भिंड ( Bhind) जिले से जिले में स्वास्थ्य विभाग (health department) की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. यहां ट्रांसपोटेशन के दौरान कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) के 50 वाइल यानि 500 से भी ज्यादा डोज गुम हो गए. मामला सामने आने के बाद पुलिस (police) ने जांच में जुटी है. 

दरअसल, जिले भर में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. ऐसे में वैक्सीन की सप्लाई चुनिंदा सेंटरों से की जा रही है. जिनमें लहार सर्कल के लिए वैक्सीन सिविल हॉस्पिटल से पहुंचाई जा रही है. गुरुवार को भी कोल्ड चेन हेंडलर चिंतामणि राठौर सिविल हॉस्पिटल से आलमपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविडशील्ड वैक्सीन के दो कैरियर बॉक्स लेकर निकला था

कोविड शील्ड के 500 डोज गायब 
चिंतामणि ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि आलमपुर जाते समय ररुआ गांव के पास वह कच्चे रास्ते पर था, इस दौरान बारिश के चलते गीले रास्ते में उसकी बाइक फिसल गयी वह गिर पड़ा. चिंतामणि का कहना है कि बाइक से गिरने के चलते वह बेहोश हो गया, वह काफी देर तक बेहोशी की हालत में सड़क पर पड़ा रहा. जब होश आया तब वह बाइक लेकर आलमपुर अस्पताल, जहां उसने देखा वैक्सीन के दो बॉक्स में से एक बॉक्स खुला हुआ है. जिसमें रखी वैक्सीन की 50 वाइल गायब है. यानि 500 डोज वैक्सीन गायब हो गई या फिर जो रास्ते में कही गिर गए. गायब हुई वैक्सीन की कीमत 75 हजार रुपए हैं. 

मामला सामने आने के बाद भिंड कलेक्टर ने जांच के निर्देश दिए हैं. जबकि भिंड जिले के सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा ने वैक्सीन हेंडलर चिंतामणि को इस लापरवाही तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. जबकि नुकसान के 75 हजार रुपए भी उससे वसूलने के निर्देश दिए हैं. 

हालांकि वैक्सीन गायब होने को लेकर कोल्ड चेन हेंडलर चिंतामणि राठौर ने जो कहानी बताई है, वह हैरान करने वाली है. क्योंकि जब बाइक से गिरने के बाद वह बेहोश हो गया तो फिर वह बाइक चलाकर खुद ही अस्पताल कैसे पहुंच गया. ऐसे में यह पूरा मामला संदिग्ध भी लग रहा है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. लेकिन एक तरफ जहां वैक्सीन की कमी नजर आ रही है वही दूसरी तरफ वैक्सीन की इस तरह हो रही बर्बादी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज का ऐलानः नकली दूध के खिलाफ अभियान, RI-पटवारियों को लेकर दिया अहम निर्देश

WATCH LIVE TV

Trending news