MP BOARD: अब 10वीं-12वीं के छात्रों को दी गई ये बड़ी राहत, क्लिक कर जानें

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी किए गए एडमिट कार्ड में संशोधन की समय सीमा बढ़ा दी है. नीचे जानें डिटेल...

MP BOARD: अब 10वीं-12वीं के छात्रों को दी गई ये बड़ी राहत, क्लिक कर जानें
डिजाइन फोटो..

भोपाल: बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों के काम की खबर है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किए गए एडमिट कार्ड में संसोधन कराने की सयम सीमा बढ़ा दी है. अब छात्र 10 मई 2021 तक प्रवेश पत्र में सुधार करा सकते हैं. पहले यह तिथि 15 अप्रैल तय की गई थी. मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना कहर के बीच यह फैसला लिया गया है. इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. 

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूलों के प्राचार्य प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद छात्रों के लिए उपलब्ध कराएंगे. छात्रों को सलाह दी जाती है कि अगर आपके एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की मिस्टेक पायी जाती है तो उसे एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर जाकर ठीक करा सकते हैं. इसके लिए आपको संशोधन के लिए निर्धारित शुल्क देना होगा. 

पहले ही जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड

आपको बता दें कि एमपी बोर्ड द्वारा पहले ही कक्षा 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. छात्र चाहें तो एडमिट कार्ड माध्यमिक शिक्षा मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि उन्हें इसके लिए संबंधित स्कूल के प्राचार्य का सिग्नेचर कराना होगा. इसके अलावा जो छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, वे अपने स्कूल से एडमिट कार्ड ले सकते हैं.  

 जून के पहले सप्ताह से आयोजित हो सकती है बोर्ड परीक्षा

एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल ने 10वीं और 12वीं  की स्थगित हुई परीक्षाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया था, जिसके अनुसार बोर्ड परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएंगी और इसी महीने की आखिरी सप्ताह तक चलेंगी. परीक्षाओं का नया टाइम टेबल जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: MP Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड जारी, जानें छात्रों को कैसे मिलेंगे

ये भी पढ़ें: MP Board Exam: जून के पहले सप्ताह से आयोजित होंगी 10वीं/12वीं की परीक्षाएं, यहां जानें पूरी डिटेल

 

WATCH LIVE TV