मेनका गांधी पर उनकी ही पार्टी के पूर्व मंत्री ने साधा निशाना, बताया-घटिया महिला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh928837

मेनका गांधी पर उनकी ही पार्टी के पूर्व मंत्री ने साधा निशाना, बताया-घटिया महिला

अजय विश्नोई ने ट्वीट करते हुए अपनी ही पार्टी की सांसद पर निशाना साधा है. 

मेनका गांधी, बीजेपी सांसद (फाइल फोटो)

जबलपुरः पिछले दिनों बीजेपी सांसद मेनका गांधी के विटनरी डॉक्टर से अभद्रता का मामले पर बवाल मचा है. इस मामले में मेनका गांधी का एक ऑडियों भी वायरल हुआ है. इस मामले में एक तरफ जहां डॉक्टरों ने मेनका गांधी के खिलाफ शिकायत की है, तो दूसरी तरफ बीजेपी में ही इस मामले को लेकर विरोध शुरू हो गया है. पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने अपनी ही पार्टी की सांसद को घटिया बताया है. इस मामले में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है. 

अजय विश्नोई ने ट्वीट कर साधा निशाना 
अजय विश्नोई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि''विगत दिवस सांसद श्रीमती मेनका गांधी ने पशुचिकित्सक डॉ विकाश शर्मा से जिन शब्दों में बात की, उससे वेटरनरी कॉलेज जबलपुर घटिया सिद्ध नहीं हो जाता है, परंतु यह जरूर सिद्ध हो जाता है कि मेनका गांधी निहायत ही घटिया महिला है. मैं शर्मिंदा हूँ कि ये मेरी पार्टी की सांसद (नेता नहीं) है.'' हालांकि विश्नोई के इस ट्वीट पर अब तक किसी अन्य नेता की कोई और प्रतिक्रिया नहीं है. विश्नोई का यह ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि अजय विश्नोई इससे पहले भी पार्टी के कई फैसलों पर सवाल खड़े करते रहे हैं. 

यह पूरा मामला 
दरअसल, बीते दिनों सांसद मेनका गांधी का एक ऑडियो वायरल हुआ. सांसद ऑडियों में विकास शर्मा नाम के एक वेटरनरी डॉक्टर से बात कर रही हैं. मामला एक कुत्ते की टांग की सर्जरी से जुड़ा हुआ है, जिस पर कुत्ते की मालिक ने सांसद मेनका गांधी से शिकायत की थी, जिसमें उसने बताया कि उनके कुत्ते की टांग का इलाज करवाने वह डॉक्टर विकास शर्मा के पास गई थी. डॉक्टर विकास शर्मा ने उनके कुत्ते की टांग काट दी और कुत्तों के टांग में टांके लगा दिए, जो घर पहुंचते ही खुल गए. फिर सांसद ने नानाजी देशमुख विश्वविद्यालय को घटिया बता दिया था इतना ही नहीं मेनका गांधी ने इस घटना के बाद वेटरनरी डॉक्टर विकास शर्मा को फोन लगाया.

इस दौरान उन्होंने भद्दी-भद्दी गालियां दीं और विकास शर्मा के परिवार को नीचा दिखाया. उन्होंने डॉक्टर से पढ़ाई के बारे में पूछा, जिसके बाद डॉक्टर ने बताया कि वह जबलपुर के नानाजी देशमुख विश्वविद्यालय से पास आउट हैं. इसके बाद सांसद ने जबलपुर की इस यूनिवर्सिटी को भी घटिया करार दिया. उन्होंने पशु चिकित्सकों की बेज्जती ही नहीं की, बल्कि विकास शर्मा से यह भी पूछा कि उनके माता-पिता चौकीदार हैं या माली.

डॉक्टरों ने खोला मेनका गांधी के खिलाफ मोर्चा 
नानाजी देशमुख विश्वविद्यालय के छात्र डॉक्टरों ने भी मेनका गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इतना ही नहीं मेनका गांधी के खिलाफ पूरे देश में वेटनरी डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले में इंडियन वेटरनरी एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मेनका गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, इस मामले में गठित कमेटी ने पशु चिकित्सक को ही नोटिस थमा दिया है. 

माफी मांगे मेनका गांधी 
वेटनरी डॉक्टरों ने इस मामले में मेनका गांधी को लीगल नोटिस भेजा है और जबलपुर के सिविल लाइंस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है. इसके अलावा डॉक्टरों ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए माफी मांगने की बात भी कही है. डॉक्टरों का कहना है कि जब तक मेनका गांधी को अपने शब्दों पर वो माफी नहीं मांगती हैं, उनका विरोध जारी रहेगा. गुरुवार से देशभर में डॉक्टर उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 

कौन हैं मेनका गांधी 
मेनका गांधी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बहू और दिवगंत नेता संजय गांधी की पत्नी है. वह फिलहाल उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद हैं. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वह केंद्रीय मंत्री थी. मेनका गांधी  एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट हैं. इसलिए उनकी पहचान एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट के तौर पर भी है. मेनका गांधी को लेकर इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः Record वैक्सीनेशन के लिए तैयार MP: 5 दिन में 15 लाख डोज का टारगेट बाकी, इन इलाकों पर रहेगा फोकस

WATCH LIVE TV

Trending news