नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती कार्यक्रम में उन्हीं को भूले BJP सांसद, याद आने लगे चंद्र शेखर आजाद
Advertisement

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती कार्यक्रम में उन्हीं को भूले BJP सांसद, याद आने लगे चंद्र शेखर आजाद

शंकर लालवानी नेताजी की जयंती के मौके पर अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद का नाम ले बैठे.

इंदौर सांसद शंकर लालवानी.

इंदौर: देश के सबसे एक्टिव सांसद होने का खिताब जीत चुके इंदौर के बीजेपी एमपी शंकर लालवानी शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर बड़ी गलती कर बैठे. इंदौर नगर निगम ने नेताजी बोस की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया था. इसमें शामिल होने शंकर लालवानी भी पहुंचे थे. मंच से संबोधन के दौरान वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस का नाम ही भूल गए. नेताजी की जयंती के मौके पर उन्हें अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद याद आने लगे. मंच पर मौजूद लोगों ने उनकी इस गलती को सुधारने की कोशिश भी की. लेकिन लालवानी बोले कि हम सब चंद्रशेखर बोस की जयंती पर एकत्रित हुए हैं.

Budget 2021-22: जानिए 1973 के बजट को क्यों कहते हैं 'भारत का ब्लैक बजट', क्या होता है इसका मतलब?

क्या कहा सांसद लालवानी ने
मंच से संबोधन करते हुए शंकर लालवानी ने कहा, ''अंग्रेजों की नौकरी छोड़कर देश सेवा के लिए उन्होंने काम किया. देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी. उन्होंने आजाद हिंद फौज की रचना की, जिसके सैनिकों ने भारत में अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए. ऐसे नेताजी चंद्र शेखर आजाद...'' तब मंच से उन्हें सुधारते हुए किसी ने कहा नेता जी बोस. उसके बाद भी सांसद लालवानी ने कहा कि हम सब चंद्र शेखर बोस की हम जयंती मना रहे हैं.

दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से बोले CM शिवराज, ''आरोपी को नेस्तनाबूद कर देंगे''

अलग सिंधी राज्य की बात कर चुके हैं
इंदौर सांसद शंकर लालवानी पार्लियामेंट में सिंधी भाषा में भाषण देते हुए अलग सिंधी राज्य की मांग भी उठा चुके हैं. उन्होंने भाषण के दौरान सात मांगें रखी थीं. इसमें भारत में रह रहे 1 करोड़ सिंधियों के विकास के लिए सिंधी कल्याण बोर्ड के गठन की मांग के साथ उनके लिए अलग सिंधी राज्य की मांग प्रमुख थी. अलग राज्य की मांग पर शंकर लालवानी को सोशल मीडिया में काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. वैसे शंकर लालवानी पार्लियामेंट में अटेंडेंस के मामले में देश के नंबर वन सांसद का खिताब हासिल कर चुके हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news