2023 में छत्तीसगढ़ में कौन होगा बीजेपी का चेहरा? OBC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान
Advertisement

2023 में छत्तीसगढ़ में कौन होगा बीजेपी का चेहरा? OBC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

बीजेपी ने 2023 में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है. 

डॉ. के. लक्ष्मण, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी ओबीसी मोर्चा

रायपुरः छत्तीसगढ़ में बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण भी शामिल हुए. जहां उन्होंने ओबीसी आरक्षण और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तैयारियों को लेकर बड़ा बयान दिया. 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी विकास और नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी
छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित हुई बैठक में डॉ के लक्ष्मण ने 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि ''छत्तीसगढ़ में बीजेपी विकास और नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी, उन्होंने कहा कि 2023 के चुनाव में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मुद्दा विकास रहेगा और जबकि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ा जाएगा.''

ओबीसी आरक्षण पर बड़ा बयान
डॉ के लक्ष्मण ने ओबीसी आरक्षण पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर ''छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आई तो ओबीसी आरक्षण बढ़ाने और फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ पिछड़ा वर्ग की सियासत करती है. यहां 27 फीसदी आरक्षण देने के बाद सरकार के समर्थक आदमी से कोर्ट में आपत्ति लगवाई. फिर उसे उपकृत किया. पिछड़ा वर्ग समाज ये समझता है कि बीजेपी की सरकार आई तो ओबोसी आरक्षण बढ़ाने को लेकर फैसला लिया जाएगा.''

कांग्रेस ने कभी पिछड़ा वर्ग आरक्षण के लिए पहल नहीं की 
कांग्रेस ने कभी भी पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के लिए पहल नहीं किया. पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी ने आरक्षण के खिलाफ बात की थी. मोदी सरकार ने ओबीसी वर्ग के आरक्षण को लेकर पहल की और ओबीसी आरक्षण को लेकर बड़ा फैसला भी लिया.  

डॉ के लक्ष्मण के विकास और पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने वाले बयान को इसलिए भी अहम माना जा रहा है. क्योंकि इस बैठक में डॉ. के. लक्ष्मण के साथ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय और सुनील सोनी भी मौजूद थे. खास बात यह है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने भी इसी तरह का बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि  2023 का विधानसभा चुनाव बीजेपी विकास के मुद्दे पर लड़ेगी. मुख्यमंत्री कौन होगा या किसको पार्टी अपना चेहरा बनाएगी ये बाद में तय किया जाएगा. डी पुरंदेश्वरी और डॉ. के लक्ष्मण के बयान इसलिए भी अहम है कि क्योंकि छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों तक बीजेपी की सरकार रही और डॉ. रमन सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. 

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह बीजेपी का बड़ा चेहरा 
खास बात यह है कि डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सबसे बड़ा चेहरा है. 15 साल तक उन्ही के नेतृत्व में बीजेपी ने प्रदेश में सरकार चलाई है. 2003 का विधानसभा चुनाव रमन सिंह की अगुवाई में ही लड़ा गया. जिसमें बीजेपी ने अजीत जोगी की सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया था और इसके बाद प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी, 2008 और 2013 का विधानसभा चुनाव भी बीजेपी ने रमन सिंह के नेतृत्व में लड़ा और बीजेपी की सरकार बनी. लेकिन 2018 के चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद से ही प्रदेश में एक तरफ से पार्टी बैकफुट चली गई. 

ऐसे में अब छत्तीसगढ़ बीजेपी के तमाम बड़े नेता आलाकमान के इस फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि 2023 विधानसभा चुनाव में पार्टी किसे आगे करके चुनाव लड़ती है. या पार्टी एक बार फिर रमन सिंह को ही अपना अगुआ बनाती है. 

ये भी पढ़ेंः स्वतंत्रता दिवस पर CM बघेल का बड़ा ऐलान, चार नए जिले बनाने की घोषणा, 18 नई तहसील भी बनीं

WATCH LIVE TV

Trending news