मालिक ने नौकर दशरथ को जबरन पढ़वाई नमाज, कहा- सालों से पाला है, तुझे धर्म तो बदलना पड़ेगा!

आगर मालवा जिले में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. आरोपियों द्वारा बार बार कहा जाता कि इतने सालों से तुझे पाला है तो तुझे धर्म बदलना ही पड़ेगा.

मालिक ने नौकर दशरथ को जबरन पढ़वाई नमाज, कहा- सालों से पाला है, तुझे धर्म तो बदलना पड़ेगा!
सांकेतिक तस्वीर

आगर मालवा: आगर मालवा जिले में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को धर्मांतरण मामले में वर्ग विशेष के 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामला जांच में लिया है. पीड़ित दशरथ ने कहा कि उसे आरोपी नासिर और उसके बेटे जबरन धर्म परिवर्तन के लिए डरा धमका रहे थे. 

शिक्षा के मंदिर का हाल! स्कूल टाइम में शराब के नशे में धुत मिले 'गुरुजी', पेंट में ही कर लिया पेशाब

नौकर का काम करता था
कोतवाली थाना प्रभारी रणजीत सिंगार ने जानकारी देते हुए बताया कि फरियादी दशरथ मैहर 31 वर्ष निवासी गणेशपुरा गंगधार जिला झालावाड़ की रिपोर्ट पर नासिर खान व उसके बेटे जुबेर खान निवासी माली खेड़ी रोड आगर के खिलाफ शिकायत की गई थी. शिकायत के अनुसार फरियादी दशरथ 2007 से आरोपी नासिर के यहां नौकर की हैसियत से काम करता था. 

जबरन खतना और टोपी पहनाकर नमाज पढ़ाई
नौकरी के दौरान आरोपी ओर उसके बेटे द्वारा दशरथ को जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए डराया धमकाया गया और उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया. दशरथ ने  शिकायत में कहा कि करीब 7 महिन पहले आरोपियों द्वारा उसकी खतना भी करवा दी गई व उससे जबरन टोपी पहनाकर नमाज भी पढ़वाई जाती है. इसके अलावा हिन्दू धर्म के मंदिरों में उसे नहीं जाने दिया जाता व त्यौहार भी नहीं मनाने दिए जाते थे. आरोपियों द्वारा बार बार कहा जाता कि इतने सालों से तुझे पाला है तो तुझे धर्म बदलना ही पड़ेगा.

महाकाल मंदिर में दर्शन की नई व्यवस्थाः इतना दान करने वाले भक्तों को एक साल फ्री मिलेंगा VIP से प्रवेश

पुलिस ने किया केस दर्ज
मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है.

WATCH LIVE TV