शिक्षा के मंदिर का हाल! स्कूल टाइम में शराब के नशे में धुत मिले 'गुरुजी', पेंट में ही कर लिया पेशाब

कार्यालय की टेबल पर खाने की थाली सजी हुई थी और एक प्लेट में मुर्गे की हड्डियां दिखाई दे रहीं थी.

शिक्षा के मंदिर का हाल! स्कूल टाइम में शराब के नशे में धुत मिले 'गुरुजी', पेंट में ही कर लिया पेशाब

नीलम दास पडवार/कोरबाः स्कूलों को शिक्षा का मंदिर माना जाता है, जहां देश के भविष्य को गढ़ा जाता है और बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ ही अच्छे संस्कार देने की कोशिश की जाती है. हालांकि कोरबा जिले में जो घटना सामने आई है, जिसने शिक्षा जगत को शर्मसार कर दिया है. बता दें कि कोरबा जिले के एक प्राथमिक स्कूल में टीचर शराब के नशे में धुत्त सोता मिला है. इतना ही नहीं टीचर नशे में इतना धुत्त था कि उसने अपनी पेंट में ही पेशाब कर लिया.  

घटना कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक की ग्राम पंचायत करी माटी की है. जहां के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ प्रधान शिक्षक रामनारायण शराब के नशे में धुत्त पाया गया. शिक्षक स्कूल टाइम में ही अपने कार्यालय में बेसुध जमीन पर पड़ा मिला और नशे के चलते उसने अपनी पेंट में ही पेशाब कर लिया था. हैरानी की बात ये है कि शिक्षक ने अपने कार्यालय में ही शराब पी और वहीं टेबल के नीचे जमीन पर सो गया. 

कार्यालय की टेबल पर खाने की थाली सजी हुई थी और एक प्लेट में मुर्गे की हड्डियां दिखाई दे रहीं थी. माना जा रहा है कि टीचर ने स्कूल के कार्यालय में ही मुर्गे के साथ शराब पी और फिर शराब के नशे में धुत्त होकर वहीं जमीन पर लेट गया. दुख की बात ये है कि स्कूल के नौनिहाल इस पूरे तमाशे को देखते रहे. बच्चों की मानें तो 'गुरुजी' पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुके हैं.  अब अगर ऐसे शिक्षक बच्चों को पढ़ाएंगे तो देश की भावी पीढ़ी का क्या होगा"?