Weather Update: धूप से जल रहा छत्तीसगढ़ का शिमला, 42- 43 नहीं इतने डिग्री पहुंचा टेंपरेचर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2271439

Weather Update: धूप से जल रहा छत्तीसगढ़ का शिमला, 42- 43 नहीं इतने डिग्री पहुंचा टेंपरेचर

Chhattisgarh Weather Update: देश भर के साथ छत्तीसगढ़ में भी तापमान बढ़ गया है. सबसे ठंडे संभाग सरगुजा में भी भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है. इसकी वजह से इस संभाग के जशपुर जिले में तापमान इतने डिग्री पहुंच गया है. 

Weather Update: धूप से जल रहा छत्तीसगढ़ का शिमला, 42- 43 नहीं इतने डिग्री पहुंचा टेंपरेचर

Chhattisgarh Weather Update: देश भर में नौतपा का असर देखा जा रहा है. नौतपा की वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान हो गए हैं. देश के साथ छत्तीसगढ़ का भी तापमान लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में छत्तीसगढ़ का शिमला भी गर्म हो गया है. यहां पर तापमान हर साल के हिसाब से ज्यादा हो गया है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मियों का सामना करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं कि इस साल छत्तीसगढ़ के शिमला का तापमान कितना है. 

तपने लगा प्रदेश का शिमला 
देश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है. छत्तीसगढ़ के शिमला में भी भीषण गर्मी पड़ रही है.  सरगुजा संभाग के जशपुर जिले में भी इस साल गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है, जहां पिछले साल जशपुर का औसत तापमान 38 से 40 डिग्री रहा वहीं इस साल तापमान बढ़कर 42 से 45 डिग्री तक पहुंच चुका है. 

नौतपा का का प्रकोप इस साल आम लोगों के साथ साथ बेजुबान जानवरों के लिए भी काल बन चुका है. इस भीषण गर्मी के कारण लोग अपने घरों से भी बाहर निकलने से डर रहे हैं वहीं इस झुलसा देने वाली गर्मी और लू के थपेड़ों ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. आलम ये है कि घरों के अंदर कूलर और AC भी ठंडक नहीं दे पा रहे हैं. लोगों का भी यही कहना है कि इस साल गर्मी अपने चरम पर है और लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है.

छत्तीसगढ़ के सबसे ठंडे संभाग सरगुजा की बात करें तो यहां के जशपुर जिले में सबसे ज्यादा गर्म स्थान पत्थलगांव है. जहां तापमान 45 डिग्री तक पहुंचा है वहीं बगीचा और पाठ इलाकों में 40 डिग्री, कुनकुरी में 43 डिग्री और जशपुर शहर में तापमान 41 डिग्री है. भीषण गर्मी के कारण पत्थलगांव में एक मवेशी की मौत हो गई. जिसके कारण पशु चिकित्सक ने भी आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने साथ साथ मवेशियों के खाने और पीने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था रखें. ताकि लू से बचा जा सके.

Trending news