3 दिवसीय 'नमस्ते ओरछा महोत्सव' की CM कमलनाथ करेंगे शुरुआत, देश-विदेश से आए डेलीगेट्स लेंगे हिस्सा
Advertisement

3 दिवसीय 'नमस्ते ओरछा महोत्सव' की CM कमलनाथ करेंगे शुरुआत, देश-विदेश से आए डेलीगेट्स लेंगे हिस्सा

'नमस्ते ओरछा महोत्सव' में बुलाए गए डेलीगेट्स को यहां की संस्कृति, संगीत, पर्यावरण और भोजन से रुबरू कराया जाएगा. 

 

फाइल फोटो

निवाड़ी: मध्य प्रदेश में निवाड़ी जिले के ओरछा में शुक्रवार से 'नमस्ते ओरछा महोत्सव' की शुरूआत होने जा रही है. कल मुख्यमंत्री कमलनाथ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में देश-विदेश से आए डेलीगेट्स भी हिस्सा लेंगे.

ओरछा को विकसित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान राम के अयोध्या से ओरछा आगमन की कथा से होगा. इस ऐतिहासिक गाथा को थ्री डी मैपिंग के जरिए जहांगीर महल की दीवारों पर दिखाया जाएगा. इसके साथ ही शास्त्रीय संगीत स्वर लहरियों के बीच यहां विदेशी संगीतज्ञों के साथ बुंदेली गायन सुर ताल मिलाते भी दिखाई देंगे. ओपनिंग सेरेमनी पर संध्या ग्रुप का डांस क्लिंटन का म्यूजिक शो, बुंदेली आर्टिस्ट टिपन्या के साथ ही संतूर वादन का कार्यक्रम होगा.

'नमस्ते ओरछा महोत्सव' में बुलाए गए डेलीगेट्स को यहां की संस्कृति, संगीत, पर्यावरण और भोजन से रुबरू कराया जाएगा, ताकि देश विदेश से आने वाले हर क्षेत्र के डेलीगेट्स को ओरछा में इन्वेस्ट के लिए आमंत्रित किया जा सके. महोत्सव में फूड क्राफ्ट बाजार का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें देश के मशहूर व्यंजन बनाने वाले शेफ भाग लेंगे.

7 मार्च की शाम बेतवा नदी के कंचना घाट पर महा आरती होगी और प्रख्यात शास्त्रीय संगीत गायिका शुभा मुद्गल का गायन होगा. इसके साथ क्लासिकल डांसर अदिति मंगलदास प्रस्तुति देंगी. इसके बाद कल्पवृक्ष के पास आयोजित म्यूजिक शो में इंडियन ओशन गृप मृन्या स्वनन किरकिरे के गायन के साथ ही फ्रेंच गायन मनु चाव और बुन्देली आर्टिस्ट कालूराम की जुगलबंदी का लोग आनंद उठाएंगे.

कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एसपी निवाड़ी मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि सुरक्षा के लिए 6 एडिशनल एसपी, 10 डीएसपी तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस MLA के इस्तीफे की खबरों पर बोले कमलनाथ- ‘नहीं मिला कोई पत्र’, BJP नेताओं की दिल्ली दौड़ शुरू

लाइव टीवी देखें:

Trending news