कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से मांगी साइकिल, CM शिवराज ने दिया ऐसा जवाब, पूरे सदन में लगे ठहाके
Advertisement

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से मांगी साइकिल, CM शिवराज ने दिया ऐसा जवाब, पूरे सदन में लगे ठहाके

विधानसभा में चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (kamal nath)  ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से साइकिल की मांग कर दी. 

सदन में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (kamal nath) के बीच जमकर सवाल-जवाब का दौर चला, विपक्ष ने जहां पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर सरकार को घेरा तो सत्ता पक्ष ने भी विपक्ष के हर वार पर पलटवार किया. इस दौरान सीएम शिवराज और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बीच हास-परिहास भी खूब देखने को मिला. 

सदन में चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि "यूपीए सरकार के समय जब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े थे, तब आप केंद्र सरकार का विरोध करते हुए साइकिल से विधानसभा तक जाते थे. इसलिए आप से मेरा निवेदन है कि अब वह साइकिल आप मुझे दे दीजिए." नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के इस सवाल पर सीएम शिवराज ने जवाब देते हुए कहा कि "मैं आपको साइकिल किसी भी कीमत पर नहीं भिजवाऊंगा आपकी उम्र का लिहाज भी तो करना है मुझे" मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस जवाब पर पूरे सदन में ठहाके लगने लगे. 

दरअसल, यह वाक्या तब हुआ जब सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हो रही थी. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने अपने संबोधन में सरकार पर जमकर निशाना साधा. वही कमलनाथ के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन था जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की उपलब्धि और कोरोना काल में सरकार के के कामकाज के ब्यौरे को लेकर अपना भाषण दिया.

ये भी पढ़ेंः बजट सत्र के 5वें दिन कमलनाथ और शिवराज में चला सवाल-जवाब का दौर, जानें किसने क्या कहा

कमलनाथ ने साधा सरकार पर निशाना 
नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने वादे तक नहीं निभाए. जिससे प्रदेश की स्थिति बिगड़ रही है. लेकिन आपकी सरकार ऐसी है कि आपसे आंकड़ों के खेल में जीतना मुश्किल है.

सीएम शिवराज ने भी किया पलटवार 
कमलनाथ के आरोपों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पलटवार किया, सीएम ने कहा कि कांग्रेस के नेता कर्जमाफी की बात करते हैं. प्राकृतिक आपदा से जब मध्यप्रदेश के किसानों की फसलें खराब हो गईं, तो कमलनाथ जी ने उन्हें मुआवजा तक नहीं दिया, केवल 25% दिया, बाकी का दिया ही नहीं. लेकिन हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के हिसाब से काम करती है. खास बात यह है कि यह पहला मौका था. जब सदन में दोनों नेताओं के बीच इस तरह से सवाल-जवाब का दौर चला. 

ये भी पढ़ेंः 'गोडसे समर्थक' कांग्रेस में हुए थे शामिल, अब हिंदू महासभा ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, की ये मांग

WATCH LIVE TV

Trending news