देवास के मां चामुंडा मंदिर पहुंचे सीएम शिवराज, माता रानी से मांगी ये दुआ
Advertisement

देवास के मां चामुंडा मंदिर पहुंचे सीएम शिवराज, माता रानी से मांगी ये दुआ

सीएम शिवराज सिंह ने आज देवास में मां तुलजा भवानी मंदिर और मां चामुंडा मंदिर में प्रस्तावित विकासकार्यों का अवलोकन किया. पढ़िए पूरी खबर...

मातारानी की आरती करते सीएम शिवराज.

देवास: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को देवास दौरे पर रहे. देवास पहुंचने के बाद वे हैलीपेड से सीधे माताजी टेकरी के लिए रवाना हुए. माताजी टेकरी पर माता तुलजा भवानी और माता चामुंडा के दर्शन किए और विधि विधान से चामुंडा मां की पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने माता रानी से प्रदेश की जनता के कल्याण की प्रार्थना की. साथ ही मंदिर में प्रस्तावित विकास कार्यों का अवलोकन किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'अपना मध्यप्रदेश प्रगति और विकास के पथ पर आगे बढ़े ऐसी में मां चामुंडा से प्रार्थना करता हूं'. इसके बाद उन्होंने शहर के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

अधिकारियों को दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने देवास में कहा कि बड़े शहरों की तर्ज पर नगर पंचायत और ग्राम पंचायतों के समुचित विकास के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा. उन्होंने संभाग आयुक्त और कलेक्टर को निर्देश दिए और कहा कि नगर निगम की तर्ज पर नगर पंचायत और गांवों का भी रोड मैप तैयार करें ताकि अनियोजित विकास की बजाए सुनियोजित विकास हो सके.

देवास रोडमैप पर कही ये बात
शिवराज सिंह ने कहा कि नगर निगम द्वारा शहर के पांच वर्षीय प्रगति रोडमैप के प्रस्तुतिकरण का उद्देश्य देवास को भव्य स्वरूप देना है. भव्य स्वरूप देने का मतलब केवल भव्यता नहीं है, बल्कि काम-धंधा, रोजगार, बुनियादी सुविधाएं बढ़ाना है तथा ऐतिहासिक, धार्मिक, पुरातत्व महत्व के स्थलों का विकास करना है.

ये भी पढ़ें: चाय पर चर्चा के बाद बोले उच्च शिक्षा मंत्री,''ग्रामीण विकास के लिए गांवों को गोद लेंगे महाविद्यालय''

ये भी पढ़ें: प्रोटेम स्पीकर के जय श्री राम बोलने पर छिड़ी जंग, कांग्रेस बोली-'मुंह में राम, दिल में नाथूराम'

WATCH LIVE TV

Trending news