बड़ी खबर: CM शिवराज बोले- लॉकडाउन में 1 जून से मिलेगी राहत, इस जिले से होगी शुरूआत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh903449

बड़ी खबर: CM शिवराज बोले- लॉकडाउन में 1 जून से मिलेगी राहत, इस जिले से होगी शुरूआत

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कोरोना नियंत्रण में रहा तो जून में शहर खोलना शुरू किए जाएंगे. 

शिवराज सिंह चौहान, सीएम, एमपी..

उज्जैन: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है. रोज नए केस की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा सामने आ रही है. इसी बीच सीएम शिवराज ने संकेत दिए हैं कि मध्यप्रदेश में 31 मई के बाद लॉकडाउन से राहत मिलने लगेगी. शुरुआत उज्जैन से हो सकती है.

बुधवार को उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 31 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा इसके बाद 1 जून से धीरे-धीरे जिलों को खोला जाएगा. ये फैसला सिर्फ उज्जैन संभाग के लिए ही है. 

कोरोना नियंत्रण में रहा तो जून में शहर खुलेंगे

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कोरोना नियंत्रण में रहा तो जून में शहर खोलना शुरू किए जाएंगे. सीमित संख्या में विवाह समारोह की अनुमति दी जाएगी. तीसरी लहर की तैयारी करनी है. यह लहर छोटी आए या फिर बड़ी? अभी से तैयारी कर लें.

सरकार ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज मुफ्त करवाएगी- सीएम 
समीक्षा बैठक के लिए उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री ने ब्लैक फंगस को लेकर भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज सरकार मुफ्त करवाएगी. वर्तमान में प्रदेश में 573 के आसपास ब्लैक फंगस के मरीज हैं. आप सभी अपने अपने जिलों में एक-एक पोस्ट कोविड केयर सेंटर बनायें. ब्लैक फंगस के लक्षण अगर हैं तो तत्काल इसका इलाज किया जाये. प्रदेश में दवाइयों की कोई कमी नहीं है.

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है- शिवराज
बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं रहना है. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. कोरोना मुक्त गांव, कोरोना मुक्त वार्ड, कोरोना मुक्त शहर बनाना है. 31 मई तक 11 दिन कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाए. 

ये भी पढ़ें: BMHRC अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला से वार्ड बॉय ने किया रेप, पुलिस ने एक माह बाद दी परिजनों को जानकारी

WATCH LIVE TV

Trending news