BMHRC अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला से वार्ड बॉय ने किया रेप, पुलिस ने एक माह बाद दी परिजनों को जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh903408

BMHRC अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला से वार्ड बॉय ने किया रेप, पुलिस ने एक माह बाद दी परिजनों को जानकारी

 भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (BMHRC) में कोरोना संक्रमित महिला से दुष्कर्म के मामले में अब राजधानी पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी के बड़े भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (BMHRC) में कोरोना संक्रमित महिला से दुष्कर्म के मामले में अब राजधानी पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. मृतका के पति ने पुलिस पर कई आरोप लगाते हुए कहा है कि घटना के एक माह बाद उन्हें जानकारी दी गयी.

PC शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजी गौमूत्र की दो शीशियां, पूछा- 'क्या इससे होगा इलाज'?

आपको बता दें कि पुराने भोपाल की रहने वाली महिला का 6 अप्रैल को BMHRC में वार्ड बॉय संतोष दुष्कर्म करता है. महिला ने इसकी जानकारी अस्पताल की नर्सेज को देती है.  घटना के तुरंत बाद पीड़ित की तबीयत अचानक बिगड़ जाती है और वो वेंटिलेटर पर चली गई थी. जिसके बाद अगले ही दिन उसकी मौत हो जाती है.

पुलिस ने एक माह तक परिजन को नहीं बताया
07 अप्रैल को हॉस्पिटल की तरफ से निशातपुरा थाना को पत्र लिखकर FIR दर्ज करने को कहा जाता है.पुलिस मामले दर्ज करती है पर परिजनों को खबर नहीं लगने देती. पुलिस इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल देती है.

कोरोना में व्यस्त थे इसलिए नहीं बताया
इस पूरे मामले में DIG इरशाद वली का भी अजीबो गरीब बयान आता है और कहते हैं कि पीड़ित का एड्रेस नहीं मिलने और कोरोना में बल व्यस्त हो गया, इसलिए परिजनों देरी से जानकारी दे पाए.

इज्जत का हवाला देकर मामला दबाने कहा
मृतिका के पति ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें घटना को लेकर एक माह से ज्यादा समय तक जानकारी नहीं दी थी. पुलिस इज्जत का हवाला देकर मामले को रफादफा करना चाह रही थी. घटना के एक माह बाद 13 मई पुलिस मृतिका के पति को आरोपी की तरह उठा कर ले जाती है. एक बड़े अधिकारी उन्हें घटना को लेकर रफादफा करने की बात करते है. पति का आरोप है कि तीन कोरो कागज पर पुलिस ने उससे साइन करवाए है.

हाई कोर्ट में याचिका लगाई
दुष्कर्म का शिकार पीड़ित मृतिका महिला के पति को पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है,  इसलिए उन्होंने जबलपुर हाई कोर्ट में पुलिस कार्यप्रणाली और जांच को लेकर याचिका लगाई है. वहीं इस मामले का गवाह परिजन बता रहा है कि मेरी मौत से फ़ोन पर बात हुई थी उसने कहा कि था कि मेरे साथ गलत हुआ है.

राजधानी भोपाल के ये डॉक्टरः बगैर PPE किट पहने, मरीजों को दे रहे मुफ्त इलाज, वजह जानकर हो जाएंगे भावुक

पुलिस की कार्रवाई से उठे सवाल
1. दुष्कर्म का शिकार मृतक महिला के पति को आरोपी की तरह क्यों उठाया?
2. पुलिस ने मृतिका के पति से तीन कोरे कागज पर दस्तखत क्यों कराए?
3. घटना के एक माह बाद दुष्कर्म की सूचना परिजनों से क्यो छुपाई? 

WATCH LIVE TV

Trending news