MP में महिला सुरक्षा पर 'घमासान'! कांग्रेस ने शेयर किए अपराध के आंकड़े, BJP नेत्री ने सरकार को दी ये सलाह
Advertisement

MP में महिला सुरक्षा पर 'घमासान'! कांग्रेस ने शेयर किए अपराध के आंकड़े, BJP नेत्री ने सरकार को दी ये सलाह

मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक डाटा रिपोर्ट पोस्ट करते हुए पिछले 1 साल में राज्य में हुए महिला अपराधों की स्थिति को बताया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश में एक और जहां महिला सुरक्षा को लेकर सरकार लगातार अभियान चलाने की बात कह रही है. वहीं भोपाल के अस्पताल में यौन शोषण पीड़िता की मौत पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि महिलाएं पहले बाहर असुरक्षित महसूस करती थी, अब सरकारी सुरक्षा में भी बालिकाएं सुरक्षित नहीं है.

यह भी पढ़ेंः- प्यारे मियां केस: बालिका गृह में जिस नाबालिग ने खाई थीं नींद की गोलियां, इलाज के दौरान हुई मौत

आपको बता दें कि प्यारे मियां केस में एक पीड़िता ने 3 दिन पहले बालिका गृह में ढेर सारी गोलियां खाकर खुद को खत्म करने का प्रयास किया था. जिसके बाद उसे भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत गंभीर होने के कारण उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

कांग्रेस ने शेयर किया पिछले 1 साल का रिकॉर्ड
मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए राज्य में पिछले एक साल में हुए महिला अपराधों के रिकॉर्ड को बताया. जिसके अनुसार पिछले एक साल में प्रदेश में 5600 बलात्कार के मामले, 4031 रेप की कोशिश के, 54,649 घरेलू हिंसा के, 13,719 छेड़खानी के और 2,808 अपरहरण के मामले दर्ज किए गए.

यह भी पढ़ेंः- भोपाल में Love Jihad का पहला मामला, आशु बन असद इंजीनियरिंग छात्रा का कर रहा था यौन शोषण

इन्हीं आंकड़ों के आधार पर कांग्रेस नेत्री किरण अहिरवार ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में महिलाओं के खिलाफ लगातार अपराध बढ़ रह हैं. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री ही नहीं है. गृहमंत्री केवल बयान देते हैं, अपराधों पर सरकार का नियंत्रण कम हो गया है. उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मांग की कि महिला होने के नाते आप इन घटनाओं पर संज्ञान लें और सरकार से रिपोर्ट लेकर घटनाएं कंट्रोल करने के लिए सख्त कदम उठाए.

बीजेपी नेत्री की सलाह, सरकार 'टिट फॉर टैट' कदम उठाये
कांग्रेस के आरोपों के बाद बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि महिलाओं पर आपराधिक घटना चिंता का विषय है. भोपाल में बालिका की सरकारी संरक्षण में मौत दुख की बात है. उनकी सरकार ने हमेशा महिला अपराध पर बड़े कदम उठाए हैं. उन्होंने CM शिवराज से आग्रह करते हुए 'टिट फॉर टैट' (जैसे को तैसा) कदम उठाने की मांग की. ऐसा करने से ही महिला अपराधों पर नियंत्रण रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः- विश्वास सारंग ने Tandav को लेकर लिखा केंद्र सरकार को पत्र, 'कोड ऑफ कंडक्ट' बनाने की मांग

यह भी देखेंः- क्या अपने चिड़िया को झूला झूलते देखा है, इस VIDEO में देखिए

WATCH LIVE TV

Trending news