MP में बढ़ रहा लॉकडाउन, इस जिले में शनिवार-रविवार, तो यहां 88 घंटे रहेगा जिला बंद

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए अब लॉकडाउन को भी बढ़ाया जाने लगा है. 

MP में बढ़ रहा लॉकडाउन, इस जिले में शनिवार-रविवार, तो यहां 88 घंटे रहेगा जिला बंद
मध्य प्रदेश के तीन जिलों में दो दिन रहेगा लॉकडाउन

खरगोनः महाराष्ट्र से सटे मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने अब एक बड़ा फैसला किया है. खरगोन में अब दो दिन टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा. रविवार के अलावा शनिवार को भी खरगोन में लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा खरगोन जिले में आने वाले कुछ शहरों में भी दो दिन के लिए ही लॉकडाउन लगाया जाएगा. 

इन शहरों में भी लगाया जाएगा दो दिन का लॉकडाउन 
खरगोन जिले के बिस्टान, कसरावद, महेश्वर, मंडलेश्वर, करही, बड़वाह, सनावद और भीकनगांव में भी शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा, खरगोन जिला प्रशासन ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. अपर कलेक्टर एमएल कनेल आदेश जारी करते हुए बताया कि खरगोन जिले में तेजी से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी सुविधाएं चालू रहेगी, ताकि लोगों परेशानियां न हो.

महाराष्ट्र से सटी सीमाओं पर बढ़ाई सख्ती 
अपर कलेक्टर ने बताया कि खरगोन जिले की जो सीमाएं महाराष्ट्र से लगी हुई है, वहां पर सख्ती बढ़ा दी गई है. फिलहाल महाराष्ट्र से आने जाने के लिए बस सेवा बंद है, इसके अलावा जो लोग निजी वाहनों से आ रहे हैं उनकी जांच करवाकर पहले उन्हें क्वारनटाइन किया जा रहा है. 

छिंदवाड़ा में भी रहेगा 88 घंटे लॉकडाउन 
वहीं महाराष्ट्र से सटे छिदंवाड़ा जिले में भी  88 घंटे का टोटल लॉकडाउन रहेगा. छिंदवाड़ा के कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में छिंदवाड़ा जिले में 88 घंटे तक टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के नगरीय क्षेत्रों में तथा शहर से लगे इलाकों में 5 किलोमीटर तक के एरिया में 1 अप्रैल रात्रि 10 बजे से सोमवार 5 अप्रेल सुबह 6 बजे तक 88 घंटे टोटल लॉकडाउन रहेगा. कलेक्टर ने लोगों से लॉकडाउन में सहयोग बरतने की अपील की है. 

ये भी पढ़ेंः MP में कोरोना का कहर, अब इस जिले में भी लगेगा रविवार को टोटल लॉकडाउन

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले 
बता दे कि मध्य प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.  मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,546 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में पिछले चार दिनों से हर दिन 2 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं.  इससे पहले 17 सितंबर 2020 को 2,552 पॉजिटिव मरीज मिले थे. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले अब चिंता बढ़ा रहे हैं. 

मध्य प्रदेश के 13 जिलों में रविवार को लगेगा लॉकडाउन 
मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भी रविवार के दिन लॉकडाउन लगाया जा रहा है. जिनमें उनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, रतलाम, छिन्दवाड़ा, खरगोन, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर और छिन्दवाड़ा के अलावा नीमच को भी शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः सरपंच, सचिव के भ्रष्टाचार को रोकने के लिए MP सरकार का बड़ा फैसला, आम आदमी को मिलेगी ये ताकत

WATCH LIVE TV