टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत
Advertisement

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत

Cyrus Mistry Died in Road Accident: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत हो गई है. 

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत

नई दिल्लीः टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक सड़क हादसे में मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि यह सड़क हादसा मुंबई के नजदीक पालघर में हुआ. जानकारी के अनुसार, साइरस मिस्त्री अहमदाबाद से अपने मर्सिडीज कार में मुंबई लौट रहे थे. इसी दौरान उनकी तेज रफ्तार कार डिवाडर से टकरा गई. हादसे के वक्त कार में 4 लोग सवार थे, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो गई है. दुर्घटना के बाद मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सड़क हादसा रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुआ. हादसे में दो लोग घायल हुए हैं. 

साइरस मिस्त्री के अलावा कार में जो 3 अन्य लोग सवार थे, उनकी पहचान जहांगीर दिनशॉ पंडोल, अनाहिता पंडोल, डेरियस पंडोल के रूप में हुई है. इनमें से साइरस मिस्त्री और जहांगीर दिनशॉ पंडोल की मौत हो गई है. साल 2012 में रतन टाटा के रिटायरमेंट के बाद साइरस मिस्त्री को टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया था. हालांकि 4 साल बाद ही साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया गया था. हालांकि इसे लेकर खूब विवाद हुआ और मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया लेकिन वहां से भी टाटा संस के पक्ष में फैसला आया. 

बता दें कि इसी साल जून में साइरस मिस्त्री के पिता और मशहूर बिजनेसमैन पालोनजी मिस्त्री का निधन हुआ था. 4 जुलाई 1968 को आयरलैंड में जन्में साइरस पालोनजी मिस्त्री, शापूरजी पालोनजी मिस्त्री के छोटे बेटे थे. साइरस मिस्त्री ने लंदन से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी और लंदन बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की थी. 

साइरस मिस्त्री को 1994 में शापूरजी पालोनजी ग्रुप का डायरेक्टर नियुक्त किया गया था. उन्हीं के नेतृत्व में कंपनी ने भारत का सबसे ऊंचा रेजिडेंशियल टावर बनाया गया था. साथ ही सबसे बड़ा रेलवे पुल और सबसे बड़े पोर्ट का निर्माण किया गया था. पालोनजी ग्रुप रियल एस्टेट के अलावा हॉस्पिटेलिटी और बिजनेस ऑटोमेशन के फील्ड में सक्रिय है. मिस्त्री परिवार की टाटा संस ग्रुप में भी 18 फीसदी हिस्सेदारी है. 

Trending news