किसान के बेटे ने छत्तीसगढ़ में मारी बाजी, प्रदर्शन से खुश SP उठाएंगे पढ़ाई का खर्च
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh957711

किसान के बेटे ने छत्तीसगढ़ में मारी बाजी, प्रदर्शन से खुश SP उठाएंगे पढ़ाई का खर्च

मध्य प्रदेश डिंडौरी के नेवसा गांव में रहने वाले एक किसान के बेटे ने छत्तीसगढ़ में हुई नेशनल एथलेटिक्स गेम्स में गोल्ड व ब्रॉन्ज मैडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया है.

मेडल जीतने वाला ललित (L), डिंडौरी एसपी संजय सिंह (R)

संदीप मिश्रा/डिंडौरी: मध्य प्रदेश डिंडौरी के नेवसा गांव में रहने वाले एक किसान के बेटे ने छत्तीसगढ़ में हुई नेशनल एथलेटिक्स गेम्स में गोल्ड व ब्रॉन्ज मैडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया है. एसपी संजय सिंह ने युवा एथलीट ललित को न सिर्फ मैडल पहनाकर सम्मानित किया है बल्कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे ललित का कॉलेज में एडमीशन करवाने एवं उसकी पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया है.

ललित का चयन छत्तीसगढ़ में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स के लिए हुआ था, तब उसके पास पैसे का इंतज़ाम तक नहीं था तब उसके स्कूल के शिक्षकों ने आपस में रुपये एकत्र कर ललित को छत्तीसगढ़ जाने में मदद की थी. यहां तक की ललित के पास स्पाइक शूज नहीं थे. ऐसे में उसे साधारण शूज पहनकर ट्रैक में दौड़ना पड़ा था. ललित ने लॉन्ग जंप में पहला स्थान प्राप्त कर गोल्ड मैडल जीता तो वहीं 100 मीटर रेस में तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रॉन्ज मैडल जीतकर अपना परचम लहराया था.

बाढ़ में फंसे थे 60 लोग, देवदूत बनकर पहुंची पुलिस, जान जोखिम में डालकर किया रेस्क्यू

ललित की इस कामयाबी से उसके माता-पिता बेहद खुश हैं और वे गौरांवित महसूस कर रहे हैं. उसके किसान पिता का कहना है कि उन्होंने ललित की ख़ुशी के लिए हरसंभव प्रयास किये हैं. ललित भी अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों व कोच को देते हैं. युवा एथलीट ललित पढ़ाई और प्रैक्टिस के साथ खेती कार्य में पिता का हाथ तो बंटाता ही है साथ ही समय मिलने पर वो मेहनत मजदूरी करने से भी पीछे नहीं हटता है. ललित की ख्वाइश बेस्ट एथलीट बनने की है और आगे चलकर वो देश के लिए मैडल जीतना चाहते हैं.

खेल एवं युवा कल्याण विभाग में पदस्थ खेल प्रशिक्षक आरती बताती हैं की कितनी मुश्किलों और संघर्ष के बाद ललित इस मुकाम तक पहुंच पाया है. ललित के समर्पण और हौंसले को देखते हुए आरती ने उसकी हरसंभव मदद की है. एसपी संजय सिंह ने युवा एथलीट ललित को मैडल पहनाकर सम्मानित किया साथ ही जैसे सिंह को ललित की आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी लगी तो उन्होंने ललित के कॉलेज में एडमीशन एवं पढ़ाई के खर्च की जिम्मेदारी भी ले ली. उसके टैलेंट को निखारने के लिए संसाधन और उचित मंच दिलाने का भरोसा जताया है.

WATCH LIVE TV

Trending news