बिकरू कांड के हथियार MP के इस जिले से हुए बरामद, गैंगस्टर विकास दुबे की ऑटोमेटिक राइफल भी शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh860938

बिकरू कांड के हथियार MP के इस जिले से हुए बरामद, गैंगस्टर विकास दुबे की ऑटोमेटिक राइफल भी शामिल

उत्तर प्रदेश के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे (vikas dubey) के कुछ हथियार मध्य प्रदेश के भिंड जिले से बरामद हुए हैं. 

विकास दुबे (फाइल फोटो)

भिंडः उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे (vikas dubey) ने वारदात में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया था, उनमें से दो हथियार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (bhind) जिले से बरामद हुए हैं. भिंड पुलिस ने अभिषेक शर्मा और आकाश कुशवाह नाम के दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास विकास दुबे के हथियार मिले हैं. इन हथियारों में अमेरिकन सेमी ऑटोमेटिक रायफल और 12 बोर दुनाली बंदूक बरामद हुई है. विकास दुबे को जुलाई 2020 में उज्जैन (Ujjain) के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था, उत्तर प्रदेश ले जाते वक्त गाड़ी पलटने पर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की थी, जहां एसटीएफ ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया था. 

हथियारों को पुलिस ने किया जब्त 
दरअसल, यह पूरी कार्रवाई भिंड जिले के एसपी मनोज सिंह के निर्देश पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने की है. पुलिस ने बताया कि भिंड के शास्त्री नगर के बी ब्लॉक में रहने वाले हथियार तस्कर अभिषेक शर्मा और आकाश कुशवाह के पास विकास दुबे के हथियार होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के घरों पर छापा मारकर इन हथियारों को जब्त किया है. 

fallback

भिंड में बेचे गए थे ये हथियार 
बताया जा रहा है कि बिकरू कांड में विकास दुबे ने इन हथियारों का इस्तेमाल किया था. घटना में विकास दुबे के साथ शामिल रहे लोगों ने इन हथियारों को भिंड जिले के इन दोनों तस्कर अभिषेक और आकाश को बेचा था. फिलहाल पुलिस ने दोनों से पूछताछ में जुटी है. माना जा रहा है कि दोनों से पूछताछ के दौरान कई अहम सबूत पुलिस के हाथ लग सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः बैंक फ्रॉड के आरोपी की 31.83 करोड़ की संपत्ति अटैच, दो बैंक को नहीं चुकाया था इतने करोड़ लोन

इससे पहले भी मिले थे हथियार 
दरअसल, यह कोई पहला मौका नहीं है जब विकास दुबे के हथियार भिंड जिले से बरामद किए गए हो. इससे पहले बिकरू कांड के बाद उत्तरप्रदेश एसटीएफ की तरफ से भिंड जिले की पुलिस को सूचना दी गई थी कि विकास दुबे के हथियार और कारतूस को भिंड जिले के निवासी युवक को बेचे जा रहे हैं. जिनकी डिलीवरी भौंती पनकी पड़ाव चौराहा के पास सर्विस रोड से पहले पड़ने वाले अंडरपास के नीचे होगी. यह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने यहां से भिंड जिले के कुछ हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया था, जो विकास दुबे के हथियार खरीदने जा रहे थे. इन तस्करों के पास से पुलिस ने हथियार और कारतूसों का जखीरा बरामद किया था. अब एक बार फिर पुलिस को दो हथियार मिले हैं. 

क्या है बिकरू कांड 
2 जुलाई 2020 को उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरू गांव में रहने वाले गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला किया था. इस घटना में सीओ देवेंद्र मिश्र सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी. घटना को अंजाम देने के बाद विकास दुबे फरार हो गया था. वारदात के सात दिन बाद उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन में बाबा महाकाल के मंदिर में पकड़ा गया था. जहां उज्जैन से कानपुर ले जाते वक्त विकास दुबे ने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे मारा गया था.  

ये भी पढ़ेंः मंदिर के बर्तन में खाना बनाने को लेकर महंत को उतारा था मौत के घाट, 15 दिन बाद हुआ खुलासा

WATCH LIVE TV

Trending news