PM मोदी ने जिस अर्चना शर्मा से की थी बात, जानिए क्यों उन्हें बंद करना पड़ा अपना 'टिक्की ठेला'
Advertisement

PM मोदी ने जिस अर्चना शर्मा से की थी बात, जानिए क्यों उन्हें बंद करना पड़ा अपना 'टिक्की ठेला'

दरअसल अर्चना शर्मा ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के जरिए 10 हजार रुपए का लोन लेकर टिक्की (पानी पूरी) का ठेला लगाना शुरू किया और ठीक ठाक मुनाफा भी कमा रही थीं. लेकिन पिछले महीने अर्चना ने अपना टिक्की ठेला लगाना बंद कर दिया.

अर्चना शर्मा ने स्वनिधि योजना के तहत लोन लेकर टिक्की ठेला शुरू किया था.

ग्वालियर: कुछ ​दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने वाली ग्वालियर की अर्चना शर्मा ने अपना टिक्की का ठेला लगाना बंद कर दिया है. बीते साल 9 सितंबर को स्ट्रीट वेंडर्स की सहायता के लिए शुरू किए गए स्कीम ''स्वनिधि'' के हितग्राहियों से प्रधानमंत्री ने वर्चुअल बातचीत की थी. तब अर्चना शर्मा को भी पीएम मोदी से बातचीत का मौका मिला था. पीएम मोदी ने उनसे कहा था, "मैं जब ग्वालियर आऊंगा तो आपके यहां टिक्की खाऊंगा."

MP में 20 मार्च को "लोकतंत्र सम्मान" v/s "खुशहाली" दिवस! इसी दिन कमलनाथ ने दिया था इस्तीफा

दरअसल अर्चना शर्मा ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के जरिए 10 हजार रुपए का लोन लेकर टिक्की (पानी पूरी) का ठेला लगाना शुरू किया और ठीक ठाक मुनाफा भी कमा रही थीं. लेकिन पिछले महीने अर्चना ने अपना टिक्की ठेला लगाना बंद कर दिया. उन्हें यह फैसला मजबूरी में लेना पड़ा. अर्चना के पति काफी बीमार रहते हैं. अर्चना को उनकी देखरेख करनी पड़ती है इसलिए ठेला लगाने का समय नहीं मिलता. इसलिए उन्होंने कुछ समय के लिए अपने रोजगार को समेट लिया है. 

खुशखबरी: इस महीने आएगी गोधन और NYAY योजना की आखिरी किश्त, जानिए कैसे करें अप्लाई

हालांकि, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अर्चना शर्मा के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधने की कोशिश की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा ''इज ऑफ डूइंग बिजनेस, बहुत दिनों से सुनाई नहीं दिया.'' कांग्रेस नेता सुरजेवाला के ट्वीट पर अर्चना ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा, "मेरे साथ कोई धोखा नही हुआ, पति के सही होते ही फिर अपना टिक्की का ठेला लगाने लगूंगी. क्योंकि यह मेरे लिए लकी साबित हुआ है.''

आत्महत्या से पहले सोशल मीडिया पर लिखा- ''योगेश भाई नहीं रहे'', लाइसेंसी बंदूक से मार ली गोली

 

अर्चना के मुताबिक उन्हें राज्य सरकार और प्रशासन से पूरी मदद मिल रही है. उनके पति का इलाज भी आयुष्मान योजना के तहत हो रहा है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के दौर में बेरोजगार हुए स्ट्रीट वेंडर्स की मदद के लिए 'पीएम स्वनिधि स्कीम' शुरू की है. इस योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को बिना ब्याज के 10,000 रुपए का लोन सरकार देती है. इस लोन को रेहड़ी-पटरी वाले 10 आसान किश्तों में चुका सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news