इस नेता को मिलती है 5 करोड़ रुपए सैलरी, बोलीं- मेरे घर लगा है पैसों का ढेर

कैरी लैम ने कहा कि वह सभी चीजों के लिए नकदी का इस्तेमाल कर रही हैं. लैम ने कहा कि 'आपके सामने हांगकांग की सीईओ बैठी हुई है, जिसके पास कोई बैंकिंग सेवा नहीं है. मैं हर चीज के लिए नकदी का इस्तेमाल कर रही हूं. मेरे घर पर नकदी का ढेर लगा हुआ है.' 

इस नेता को मिलती है 5 करोड़ रुपए सैलरी, बोलीं- मेरे घर लगा है पैसों का ढेर
हांगकांग की नेता कैरी लैम. (इमेज सोर्स- ट्विटर)

नई दिल्लीः हांगकांग की वरिष्ठ नेता कैरी लैम ने अपने एक बयान में कहा है कि उनके घर पर पैसों का ढेर लगा है क्योंकि उनका कोई बैंक खाता नहीं है. बता दें कि चीन के विवादित सुरक्षा कानून को हॉन्ग कॉन्ग में लागू करने के चलते अमेरिका ने लैम सहित हॉन्ग कॉन्ग के 14 वरिष्ठ नेताओं पर प्रतिबंध लगा दिए थे.

लैम समेत 14 नेताओं पर लगा था प्रतिबंध
अमेरिका ने लैम सहित 14 नेताओं की अमेरिकी संपत्ति को फ्रीज करने का आदेश दिया था. साथ ही ये नेता अमेरिका में अब कोई वित्तीय लेन-देन भी नहीं कर सकेंगे. यही वजह है कि कैरी लैम बैंकिग सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर पा रही हैं. दरअसल क्रॉस बॉर्डर वित्तीय लेनदेन यूएस डॉलर में होता है, यही वजह है कि अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते कैरी लैम समेत अन्य नेता बैंकिंग सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. हांगकांग के बैंकों में लैम समेत अन्य नेताओं का खाता भी नहीं खुल पा रहा है.

पूरे साल कोरोना से जितनी मौत हुई, उससे ज्यादा लोगों ने यहां एक माह में आत्महत्या की, सामने आयी वजह

कैरी लैम का नहीं है कोई बैंक खाता
एक स्थानीय टीवी चैनल के साथ बातचीत में कैरी लैम ने कहा कि वह सभी चीजों के लिए नकदी का इस्तेमाल कर रही हैं. लैम ने कहा कि 'आपके सामने हांगकांग की सीईओ बैठी हुई है, जिसके पास कोई बैंकिंग सेवा नहीं है. मैं हर चीज के लिए नकदी का इस्तेमाल कर रही हूं. मेरे घर पर नकदी का ढेर लगा हुआ है.' 

दुनिया के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले नेताओं में शुमार
लैम ने कहा कि मेरे पास कोई बैंक खाता नहीं है इसलिए सरकार भी उन्हें नकदी में ही भुगतान कर रही है. बता दें कि दुनिया में सबसे ज्यादा वेतन पाने नेताओं में कैरी लैम का भी शुमार होता है. उन्हें सालाना करीब 5 करोड़ रुपए बतौर सैलरी मिलते हैं. 

लैम ने इससे पहले भी अपने एक बयान में कहा था कि प्रतिबंधों के चलते उन्हें अपना क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने में भी परेशानी हो रही है.  

पति को बचाने के लिए ताकतवर तानाशाह से भी भिड़ गई ये महिला, घुटने टेकने को किया मजबूर

क्यों कैरी लैम समेत 14 नेताओं पर लगा प्रतिबंध
दरअसल चीन ने हांगकांग में नेशनल सिक्योरिटी कानून लागू किया था. इस कानून का उद्देश्य हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों पर लगाम लगाना और उनके खिलाफ कार्रवाई करना है. साथ ही इस कानून की मदद से बीजिंग को हांगकांग में जांच करने, मुकदमा चलाने और दंडित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की शक्तियां दे देता है. यही वजह है कि इस कानून को लागू करने के कारण अमेरिका ने चीन समर्थक हांगकांग की कैरी लैम समेत 14 नेताओं पर आर्थिक प्रतिबंध लगा दिए थे. 

Video:लग्जरी कार में सैर सपाटा करता घूम रहा था कुख्यात बदमाश, पुलिस ने यूं निकाली हेकड़ी

WATCH LIVE TV