अगर आपने सपने में इस जानवर को देखा तो मिल सकता है बहुत सारा धन, जानिए इसका मतलब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh822185

अगर आपने सपने में इस जानवर को देखा तो मिल सकता है बहुत सारा धन, जानिए इसका मतलब

सपने में जानवर आना अनोखी बात क्यों है और इसका मतलब क्या होता है? आइए जानते हैं.

अगर आपने सपने में इस जानवर को देखा तो मिल सकता है बहुत सारा धन, जानिए इसका मतलब

नई दिल्ली: हर सपने का अपना अलग महत्व होता है. स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में जानकारी दी गई है. कई बार हम सपने में पशु-पक्षियों को देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक पशु-पक्षियों को सपने में देखना काफी शुभ माना जाता है. अगर आपने सपने में पशु-पक्षियों को देखा है तो इसका मतलब क्या है? आइये जानते है...

FB LIVE पर आत्महत्या कर रहा था शख्स, 7,695 KM दूर से मुंबई पुलिस को आया फोन, बच गई जान

सपने में गाय देखने का मतलब
अगर आपने सपने में गाय को देखा है तो यह काफी अच्छा है. गाय का हिन्दू धर्म में काफी महत्व है. माना जाता है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है. इसका मतलब है कि आपको सफलता मिलने वाली है.

गाय को दूध देते हुए देखा तो
अगर आपने सपने में गाय को दूध देते हुए देखा है तो यह घर में समृद्धि लाता है. वहीं चितकबरी गाय को देखते हैं तो सूद ब्याज के व्यापार में लाभ मिलने के संकेत होते हैं. 

सपने में हाथी देखने का महत्व
वहीं सपने में हाथी को देखना समृद्धि और ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. लेकिन इस सपने के बाद आपको महालक्ष्मी के मंदिर में एक हाथी की मूर्ति भेंट करनी चाहिए.

सपने में उल्लू देखने का मतलब
अगर आपने सपने में उल्लू देखा है तो यह शुभ है. इसका मतलब होता है कि आपको धन मिलने वाला है. हालांकि यह सपना देखने के बाद आपको माता महालक्ष्मी के मंदिर में लाल रंग का वस्त्र अर्पित करना चाहिए. 

मछली देखने का मतलब
वहीं शास्त्रों में मछली को मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक माना गया है. यदि आप सपने में मछली देखते हैं, तो माना जाता है कि जल्द ही आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.

कुत्ते देखने का मतलब
सपने में कुत्ते को देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने के मुताबिक आने वाले समय में आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. 

बीते दो माह से लापता हैं जैक मा! जानिए कैसे यह मशहूर उद्योगपति टूरिस्ट गाइड से बना अरबपति?

सपने में सांप देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में सांप को देखना बेहद शुभ माना जाता है. इस सपने से आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होता है. इसी के साथ वक्त के साथ मान-सम्मान की प्राप्ति भी होती है.

सपने में अगर हिरन देखा
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में हिरन देखना अच्छा माना जाता है. इस सपने को देखने पर आप किसी लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो आपकी यह यात्रा सुखद होगी और इससे आपका लाभ भी मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news