IPL-2021: कोहली की टीम में खेलेगा मध्य प्रदेश का यह धाकड़ बल्लेबाज, इतने लाख में बिका
Advertisement

IPL-2021: कोहली की टीम में खेलेगा मध्य प्रदेश का यह धाकड़ बल्लेबाज, इतने लाख में बिका

आईपीएल-2021 (IPL-2021) के लिए चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है. मध्य प्रदेश के क्रिकेटर रजत पाटीदार (rajat patidar) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers bangalore) ने खरीदा है. 

 

आरसीबी ने रजत पाटीदार को खरीदा

भोपालः इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन के चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी जारी है. साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस (Chris Morris) और न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन (kyle jameson) के लिए 14 वें सीजन के लिए अब तक की सबसे महंगी बोली लगाई गई हैं. क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने तो काइल जेमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने इस साल घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसका इनाम उन्हें आईपीएल में मिला है. इन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी मध्य प्रदेश का भी शामिल है. जिनका नाम है रजत पाटीदार (rajat patidar). 

RCB के हुए रजत पाटीदार 
इंदौर के रहने वाले रजत पाटीदार को पहली बार आईपीएल की नीलामी में शामिल किया गया था. जहां पहली बार में ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें उनके बेस प्राइस पर खरीद लिया. रजत पाटीदार का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. रजत मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हैं और उन्हें ऐसे ही किसी बड़े मौके का इंतजार था. यानि रजत इस बार विराट कोहली की टीम की तरफ से आईपीएल में धमाल मचाते नजर आ सकते हैं. 

रजत पाटीदार का क्रिकेट करियर 
27 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार पिछले कुछ सालों से लगातार मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. रजत पाटीदार इंदौर से आते हैं. वे मध्य प्रदेश की रणजी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. रजत ने अब तक लिस्ट-A के 36 मैचों की 63 इनिंग्स में 2253 रन बनाए हैं. रजत के नाम 6 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. जिसमें तमिलनाडु के खिलाफ खेली गई 196 रन की पारी भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ेंः IPL Auction 2021 आज चेन्नई में, छत्तीसगढ़ के इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 

रजत ने लिस्ट-A के टी-20 मैचों में  699 रन बनाए हैं, जिसमें 96 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है. 2018-19 के रणजी ट्रॉफी सीजन के 8 मैचों में रजत पाटीदार ने 713 रन बनाए थे. इसके अलावा रजत पाटीदार दिलीप ट्रॉफी और इंडिया ब्लू की टीम में भी शामिल किया गया था. 

ये भी पढ़ेंः IPL ऑक्शन आज, मध्य प्रदेश के इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर

WATCH LIVE TV

Trending news