आजादी के सात दशक बाद भी अंधेरे की गुलामी में यह गांव, ग्रामीणों ने किया अनोखा विरोध
Advertisement

आजादी के सात दशक बाद भी अंधेरे की गुलामी में यह गांव, ग्रामीणों ने किया अनोखा विरोध

ग्रामीणों ने विधायक मनीषा सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने चुनाव से पहले बिजली को प्राथमिकता से लगवाने का वादा किया था. लेकिन आज चुनाव के लगभग दो साल बाद भी उन्होंने गांव की ओर पलट कर नहीं देखा.

विरोध में लगा पोस्टर

शहडोलः सात दशक पहले देश में अंग्रेजों का समय था, जब देशवासियों को उनकी गुलामी करनी पड़ती थी. लेकिन आज जब हम विश्व की तमाम ऊंचाईयों को छू रहे हैं और दुनिया की महाशक्तियों को चुनौती दे रहे हैं. इन सब के बावजूद देश के कुछ गांवों में आज भी मूलभूत सुविधाएं नहीं पहुंच सकी है. ऐसा ही कुछ हाल शहडोल जिले के जैतपुर गांव का भी है. जहां आज तक बिजली नहीं पहुंची है.

fallback

लालटेन व चिमनी लेकर कलेक्ट्रेट को घेरा

जैतपुर के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में कईं बार शिकायतें की, लेकिन कोई हल नहीं मिल सका. अंत में उपेक्षा का शिकार हुए गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध करने का फैसला किया और लालटेन व चिमनी लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया. ग्रामीणों ने बिजली लगवाने को लेकर कलेक्टर से गुहार लगाई.

fallback

विधायक ने चुनाव के बाद गांव में झांका भी नहीं
ग्रामीणों ने विधायक मनीषा सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने चुनाव जीतने के लिए वादा किया था कि वह गांव में प्राथमिकता से बिजली लगवाएगी. लेकिन चुनाव को हुए आज दो साल पूरे होने जा रहे हैं लेकिन विधायक ने दोबारा गांव की ओर झांक कर नहीं देखा.

यह भी पढ़ेंः- प्राइवेट स्कूल-कॉलेज ने की हड़ताल, नहीं ली ऑनलाइन क्लास, जानें उनकी 10 मांगें

बिजली के साथ शिक्षा भी नहीं

जैतपुर तहसील जिले की बुढ़ार जनपद में आती है, जहां के अतरौठी, कछार, नवाटोला समेत आस-पास के कईं गांवों में आज तक बिजली नहीं पहुंची है. यहां के गांवों में बिजली के साथ ही कईं अन्य बुनियादी समस्याओं का समाधान भी नहीं हो सका है. गांव के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा के लिए गांव से दूर जाना पड़ता है.

fallback

सौभाग्य योजना के तहत भेजी ग्रामीणों की मांग
डिप्टी कलेक्टर दिलीप पांडे से गांव वालों की समस्या को लेकर बात की गई. उन्होंने कहा है कि सौभाग्य योजना के तहत ग्रामीणों की मांग को प्रशासन स्तर पर भेज दिया है. वहां से स्वीकृति मिलने के बाद समस्या पर एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः- MP: कृषि मंत्री का विवादित बयान- "कुकुरमुत्ते की तरह उगे किसान संगठन, विदेशों से हो रही फंडिंग"

यह भी पढ़ेंः- जानलेवा फैक्ट्रीः सड़े आलुओं को वाशिंग पाउडर से साफ कर बना रहे थे चिप्स, जांच टीम के उड़े होश

यह भी पढ़ेंः- 'कानून वापस लो नहीं तो करेंगे दिल्ली कूच', भरी ठंड में किसानों का अर्धनग्न प्रदर्शन

यह भी पढ़ेंः- दिल से लेकर दांतों तक कईं परेशानियों का हल है तिल, जानें इसके 11 अद्भुत फायदे

 

WATCH LIVE TV

Trending news