कांग्रेस को फिर आई 'बागियों' की याद, इमरती देवी सहित इन नेताओं को दिया घर वापसी का ऑफर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh949503

कांग्रेस को फिर आई 'बागियों' की याद, इमरती देवी सहित इन नेताओं को दिया घर वापसी का ऑफर

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं को एक बार फिर घर वापसी का ऑफर मिला है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ इमरती देवी (फाइल फोटो)

श्योपुरः मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस (Congress) के कई नेता बीजेपी (bjp) में शामिल हो गए थे. जिसके बाद प्रदेश में दोबारा से बीजेपी की सरकार बनी थी. लेकिन अब बीजेपी में शामिल होने वाले इन नेताओं की याद एक बार फिर कांग्रेस को आई है. इन नेताओं को फिर से कांग्रेस में शामिल होने का न्यौता दिया है. कांग्रेस के एक बड़े नेता ने पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) सहित कई बड़े नेताओं को फिर से कांग्रेस में शामिल होने खुला आमंत्रण दिया है. 

कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने दिया न्योता
दरअसल, पूरा मामला श्योपुर का है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव योगेश जाट (Yogesh Jat) ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने बाले अपने कांग्रेस के पुराने साथियों को याद करते हुए उन्होंने दोबारा कांग्रेस पार्टी में लौटने का का न्यौता दिया है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव योगेश जाट ने बीजेपी में शामिल पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) एदल सिंह कंसाना (Edal Singh Kansana) अलावा पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंसाना (Raghuraj Singh Kansana) और मुन्नालाल गोयल (Munnalal Goyal) को याद करते हुए कहा कि यह सभी नेता भाजपा छोड़ते हुए अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में वापस आ जाए.

दिल से स्वीकार करेगी कांग्रेस 
योगेश जाट ने कहा कि ''गलती करना हर आदमी का स्वभाव होता है, गलती सभी लोगों से होती रहती है. इन नेताओं से भी गलती हुई है. आपकी गलतियों को कांग्रेस माफ करते हुए आप को दिल से स्वीकार करने को तैयार है. इसलिए अब गलती सुधारते हुए आप सभी को अपने मान सम्मान की खातिर अपने घर की ओर मुड़ना चाहिए.''

कांग्रेस ने हमेशा किया इमरती देवी का सम्मान 
कांग्रेस नेता योगेश जाट ने कहा कि ''कांग्रेस पार्टी ने अपनी पूर्व लीडर पूर्व मंत्री इमरती देवी का कांग्रेस ने हमेशा सम्मान किया है और इमारती देवी कांग्रेस में वापस लौटती है तो उनको वही सम्मान कांग्रेस में मिलता रहेगा ओर उनसे कोई भी कुछ नहीं कहेंगा. क्योंकि कांग्रेस का दिल बहुत बड़ा है. इसलिए उनकी पार्टी के दरवाजे अपने पुराने साथियों के लिए हमेशा के लिए खुले है. वह कभी भी कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं.''

कांग्रेस नेता योगेश जाट के का यह बयान चंबल की सियासत में चर्चा का विषय बना है. क्योंकि योगेश जाट ने कांग्रेस के उन नेताओं को पार्टी में वापसी का आमंत्रण दिया है जो उपचुनाव में हार गए थे. जबकि इन नेताओं को चुनाव हारने के बाद से इन नेताओं को अब तक कोई पद भी नहीं मिला है. 

उपचुनाव में हार गई थी इमरती देवी 
दरअसल, इमरती देवी, गिर्राज दंडोतिया, एदल सिंह कंसाना, रघुराज सिंह कंसाना और मुन्नालाल गोयल विधायक पद से इस्तीफा देकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे. बाद में इमरती देवी, गिर्राज दंडोतिया और एदल सिंह कंसाना को शिवराज सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. जबकि ये सभी नेता बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव भी लड़े थे. लेकिन उपचुनाव में इन सभी नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था. जबकि चुनाव हारने की वजह से इमरती देवी, गिर्राज दंडोतिया और एदल सिंह कंसाना ने मंत्रीपद से भी इस्तीफा दे दिया था. हालांकि सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा भी है कि इन सभी नेताओं को निगम मंडलों में या कोई और पद दिया जाएगा. हालांकि अब तक ऐसा हुआ नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः MP By Election: उपचुनाव जीतने के लिए कमलनाथ ने बनाया ये प्लान, 10 विधायकों पर रहेगी एक सीट की जिम्मेदारी

WATCH LIVE TV

Trending news