छवि बदलने की कवायद! पहली बार जनता के बीच पहुंची महारानी सिंधिया, इस मुद्दे पर की लोगों से चर्चा
Advertisement

छवि बदलने की कवायद! पहली बार जनता के बीच पहुंची महारानी सिंधिया, इस मुद्दे पर की लोगों से चर्चा

ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी पर सिंधिया रियासत की महारानी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया वॉक करते हुए पैदल पहुंची और आम आदमी की तरह वहां मौजूद आम लोगों से कैंसर पहाड़ी का नाम बदलने के लिए चर्चा की.

छवि बदलने की कवायद! पहली बार जनता के बीच पहुंची महारानी सिंधिया, इस मुद्दे पर की लोगों से चर्चा

प्रहलाद सेन/ग्वालियर: ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी पर सिंधिया रियासत की महारानी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया वॉक करते हुए पैदल पहुंची और आम आदमी की तरह वहां मौजूद आम लोगों से कैंसर पहाड़ी का नाम बदलने के लिए चर्चा की. आपको बता दें कि यह पहला मौका रहा जब महारानी आम लोगों के बीच पहुंची है.

लोगों से मिट गई दूरी
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके बेटे महान आर्यमन सिंधिया और अब उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया भी लोगों के बीच पहुंचने लगी है. प्रियदर्शनी राजे सिंधिया कैंसर पहाड़िया पर सुबह-सुबह महल से वॉक करते हुए वहां पहुंची और लोगों के बीच सामान्य रूप से बैठकर कैंसर पहाड़िया का नाम बदलने को लेकर चर्चा की. लगभग 3 घंटे तक लोगों के बीच बैठकर महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने बातें की लोगों के हाल-चाल को जाना और लोगों से पहाड़ी के नामकरण को लेकर पर्ची पर नाम कलेक्ट किए.

दो नामों की हुई चर्चा 
महारानी के लोगों से राय मशवरे के बाद कैंसर पहाड़ी का नाम शीतल संजीवनी पहाड़ी सहित दो अन्य नामों पर मंथन हुआ. इस दौरान प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का सहज सरल और अलग अंदाज भी देखने को मिला. जहां उन्होंने लोगों के बीच पकौड़ी का लुफ्त उठाया तो वहीं पकौड़ी बांटने वाले आम लोगों के साथ अपने मोबाइल से सेल्फी भी ली. महारानी से चर्चा के बाद लोगों ने उनके इस कदम को सराहा है. 

कैंसर पहाड़ी का नाम सही नहीं!
लोगों से मुलाकात और चर्चा के बाद प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने कहा कि अक्सर वह यहां से शिवपुरी सुलतानगढ़ गुना सहित अन्य जगह जाने के लिए निकलती है. इसलिए यहां पर रहने वाले लोगों को वो जानती भी है. लेकिन उन्हें हमेशा से कभी अच्छा नहीं लगा कि इस खूबसूरत पहाड़ी का नाम कैंसर पहाड़ी है. जबकि यहां मध्य प्रदेश के 2 बड़े हॉस्पिटल हैं. जो लोगों को नया जीवन दे रहे हैं साथ ही खूबसूरत प्लांटेशन और खुली हवा मौजूद है. फिर भी इसे कैंसर पहाड़ी के नाम से जाना जाता है. जिसे सुनकर शहर के साथ ही बाहर से आने वाले लोग भी नेगेटिव फील करते हैं. यही कारण है कि सबके साथ मिलकर पहल की है कि लोग यहां का नाम कुछ ऐसा रखें जिसे सुनकर पॉजिटिव फील हो, लोग खुश हो. ऐसे में दो तीन नामों पर चर्चा चल रही है. यहां पर रहने वाले यहां पर रोज वॉकिंग करने वाले लोग मिलकर तय करेंगे कि आखिर इसका फाइनल नाम क्या रखना है. जो पॉजिटिव फील वाला हो.

महारानी की दिखा दूसरा रूप
गौरतलब है कि सिंधिया परिवार राजनीति के साथ सामाजिक सेवा के कामों में भी आगे आता रहा है. ऐसे में सिंधिया रियासत की महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया भी अपनी पति और बेटे की तरह जनता के बीच सीधे रूबरू होने लगी है. और उनका अंदाज भी महारानी से हटकर आम आदमी की तरह नजर आया है.

Trending news