MP में फिर तीन तलाकः शादी के 5 साल बाद बीवी को दिया तलाक, बेटी भी छीन ली
Advertisement

MP में फिर तीन तलाकः शादी के 5 साल बाद बीवी को दिया तलाक, बेटी भी छीन ली

महिला थाना इंचार्ज गीता सोलंकी ने महिला के पति शाहरुख को बुलाकर समझौता कराने की कोशिश भी की इस दौरान पति ने कहा मैंने तो गुस्से में तीन तलाक कहा था.

खरगोन में तीन तलाक का मामला

राकेश जायसवाल/खरगोनः मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. जहां तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलने के बाद एक युवक ने अपनी पत्नी को छोड़ने की बात कह दी. मामले में पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वही महिला ने पति पर दहेज के लिए भी प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. खास बात यह है कि इस मामले में महिला के पति का कहना है कि उसने गुस्से में आकर तीन तलाक कहा था. ऐसे में पुलिस इस मामले मे जांच की बात कही है. 

यह है पूरा मामला 
मामला खरगोन जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर लोहारी का बताया जा रहा है. जहां एक मुस्लिम महिला ने खरगोन के महिला थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका निकाह खंडवा निवासी शाहरुख खान से पांच साल पहले हुआ था. पीड़िता ने कहा कि उसके पति शाहरुख ने उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया, महिला ने बताया उसने मेरी बेटी को भी मुझसे छीन लिया है और दहेज के लिए मारपीट की.

महिला को परेशान कर रहा था पति 
महिला थाना इंचार्ज गीता सोलंकी ने महिला के पति शाहरुख को बुलाकर समझौता कराने की कोशिश भी की इस दौरान पति ने कहा मैंने तो गुस्से में तीन तलाक कहा था. वही महिला ने लिखित में दिए गए तीन तलाक का प्रमाण भी पुलिस को सौंपा है. पीड़ित महिला ने कहा शाहरुख उसके साथ रोज मारपीट करता है. दहेज के लिए भी प्रताड़ित करता हैं. मेरी बेटी को मुझ से दूर रखा. एक महीने तक बंद कमरे में रख कर कहा गया कि तुम्हें तीन तलाक दे दिया है तुम्हारा तलाक हो गया है इसलिये यहां नहीं रख सकते. 

हालांकि मामले में थाना इंचार्ज गीता सोलंकी ने पति शाहरुख की खिंचाई करते हुए पीड़ित मां को उसकी बच्ची भी वापस दिलवाई गई. इस मामले को लेकर महिला डीएसपी का कहना है कि महिला ने जो आरोप लगाए गए हैं. उसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद मामले की काउंसलिंग की जाएगी. अगर दोनों पति पत्नी में सुलह नहीं होती है पति के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल, तीन तलाक में एफआईआर से पहले यह प्रक्रिया है, पीड़ित महिला कह रही है कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है, लेकिन पति उसे साथ रखने को तैयार नहीं है. उसका शोहर तीन तलाक बोलकर छुटकारा पाना चाहता है. ऐसे में अब इस पूरे मामले की जांच के बाद काउंसलिंग की जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः नाबालिग की जान का दुश्मन बना शादीशुदा सिरफिरा युवक, गर्दन पर ब्लेड से किए कई वार

WATCH LIVE TV

Trending news