आजकल के युवा इन शब्दों का करते हैं खूब इस्तेमाल, जानिए क्या होता है इनका मतलब
Advertisement

आजकल के युवा इन शब्दों का करते हैं खूब इस्तेमाल, जानिए क्या होता है इनका मतलब

पीप भी आजकल काफी चलन में है. हालांकि सुनने में ये थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन ये पीप अपने दोस्त या करीबी लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: आजकल बच्चों और युवाओं के बीच एक ऐसी लैंग्वेज का चलन है जिसे समझना हर किसी के बस की बात नहीं. जिसे देखों अजीबो-गरीब शब्द बोलकर बात कर रहा है. जो आम भाषा में इस्तेमाल नहीं किया जाता.गूगल करने के बाद कई शब्दों का मतलब जान भी लिया जाए, लेकिन हर बार तो ये मुम्किन नहीं है. आज हम ऐसे ही शब्दों के बारे में बताएंगे जो आजकल ट्रेंड में हैं लेकिन अधिकतर लोगों के सिर के ऊपर से जाते हैं.

ये भी पढ़ें-चेहरे पर लगे होली के जिद्दी रंगों को इन आसान तरीकों से छुड़ाएं, जानें ये 6 टिप्स

BAE
सबसे ज्यादा जो हम सुनते हैं वो है बेय (BAE).इसकी फुल फॉर्म Before anyone else होती है. आज का युवा ये शब्द किसी खास दोस्त या अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए  करता है. आपने देखा होगा अधिकतर सोशल मीडिया पर लोग अपने पार्टनर या दोस्त के साथ फोटो में भी कैप्शन डालते हैं जिसमें लिखा होता है #BAE. 

PEEP
पीप भी आजकल काफी चलन में है. हालांकि सुनने में ये थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन ये पीप अपने दोस्त या करीबी लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. 

SLAY
आपने देखा होगा ये शब्द ज्यादातर लड़कियों की पोस्ट पर लिखा होता है. वैसे तो इसका अर्थ किसी की जान लेना होता है. लेकिन लोग इसे खूबसूरती का प्रदर्शन करने के लिए करते हैं. जैसे कोई लड़की अपनी कोई तस्वीर डालती है  तो उसमें लिखती है जस्ट स्ले इट. 

FAM JAM
आजकल लोग अपनी फैमिली के साथ तस्वीर डालते हैं तो उसमें ये कैप्शन डालते हैं. इसका अर्थ होता है फैमिली गैदरिंग. फैम अपने परिवार या करीबी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शॉर्ट फॉर्म है.

Dope 
इसका मतलब होता है कूल या ऑसम. जब किसी चीज की तारीफ करनी होती है तब ये शब्द इस्तेमाल किया जाता है.

GOAT
इसका इस्तेमाल Greatest of All Time बोलने के लिए किया जाता है. जैसे आप को किसी जगह या व्यक्ति की तारीफ करनी होती है. उस वक्त इसको इस्तेमाल किया जाता है.

GUCCI
आजकल गुच्ची भी काफी ट्रेंड में है. ये ब्रैंड का नाम ही नहीं लोग इसे अपने हालचाल बताने के लिए भी इस्तेमाल करने लगे हैं. इसका मतलब होता है गुड, कूल या गोइंग वेल.

LIT
आपने नोटिस किया होगा कि तारीफ करने के लिए लिट शब्द का इस्तेमाल किया जाने लगा है. दरअसल इसका अर्थ अमेजिंग, कूल और एक्साइटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

OMG
ओएमजी तो बहुत ही आम हो गया है.ये एब्रिविएशन है जो ओह माई गोड या ओह माई गॉश के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

TBH
ये सोशल मीडिया पर बहुत इस्तेमाल किया जाता है. इसका मतलब होता है टू बी ऑनेस्ट. जब किसी से कुछ पूछा जाए तो जवाब में लोग tbh बोलते हुए अपना उत्तर देते हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news