रातोंरात मालामाल हुआ मजदूर, जमीन ने उगला ऐसा बेशकीमती हीरा लाखों में है जिसकी कीमत
Advertisement

रातोंरात मालामाल हुआ मजदूर, जमीन ने उगला ऐसा बेशकीमती हीरा लाखों में है जिसकी कीमत

पन्ना में एक मजदूर को हीरा खदान में काम करते वक्त बेशकीमती हीरा मिला है, जिसकी लाखों में बताई जा रही है. 

मजदूर को मिला जेम्स क्वालिटी का हीरा

पन्नाः हीरो की नगरी पन्ना में कई गरीबों की किस्मत अचानक से चमक उठती है. कुछ ऐसा ही मामला फिर सामने आया है, जब एक गरीब मजदूर की जिंदगी रातों रात बदल गई. जिसे कृष्ण कल्याणपुर पटी की 4.09 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. जिसकी अनुमानित कीमत 70 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. जल्द ही इस हीरें की बोली लगाई जाएगी.  

मजदूर को मिला जेम्स क्वालिटी का हीरा 
पन्ना शहर की एनएमडीसी कॉलोनी में रहने वाले मजदूर रामप्यारे विश्वकर्मा ने अपने सात साथियों के साथ मिलकर कृष्ण कल्याणपुर पट्टी में हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर हीरा खदान लगाई थी. मजदूर रामप्यारे ने बताया कि सभी लोग मिलकर दिन-रात खदान में मेहनत कर रहे थे. आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और भगवान जुगल किशोर के आशीर्वाद से उन्हें खदान में जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला है. जिसे सभी साथियों ने हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा करा दिया. इस दौरान पन्ना कलेक्टर संजय मिश्रा ने खुद अपने हाथों से मजदूर रामप्यारे को माला पहनाकर शुभकामनाएं दी है. 

ये भी पढ़ेंः मछुआरे के जाल में फंसी शार्क, पेट फाड़ा तो निकला इंसान की शक्ल का बच्चा, लोग कर रहे पूजा

जेम्स क्वालिटी के हीरे की खासियत 
जेम्स क्वालिटी का हीरा बेहद खास माना जाता है. पन्ना के हीरा कार्यालय में काम करने वाले हीरा पारखियों का कहना है कि यह हीरा अपने आप में अनोखा माना जाता है, इसकी नीलामी पर खूब पैसा लुटाया जाता है. क्योंकि यह हीरा आसानी से नहीं मिलता है. जल्द ही इस हीरे को नीलामी में रखा जाएगा. जहां सरकार की रॉयल्टी काटकर बचा हुआ पैसा जिसे हीरा मिला है उसे दिया जाएगा. 

पन्ना जिले के कलेक्टर संजय मिश्रा ने कहा कि जिले के अन्य मजदूर भी हीरा खदान लगाए इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हीरा खदान लगाने के लिए सरकार भी मजदूरों की मदद कर रही है. साथ ही मजदूरों को उत्साहित किया जाएगा. वही हीरा अधिकारी का कहना है कि हीरे को अगले माह होने वाली नीलामी में रखा जाएगा जिसमे राजस्व को भी आय प्राप्त होगी. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में तीन मजदूरों को हीरे मिले हैं.  

ये भी पढ़ेंः किसानों के काम की खबरः ये है फसलों के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन

WATCH LIVE TV

Trending news