छात्राओं को गोद में बिठाकर प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'लैपटॉप' विरोध
Advertisement

छात्राओं को गोद में बिठाकर प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'लैपटॉप' विरोध

छात्र-छात्राएं बस स्टैंड की इन्हीं अलग-अलग सीटों पर बैठकर और अपने दोस्तों को अपनी गोद में बिठाकर फोटो खिंचवाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. 

छात्राओं को गोद में बिठाकर प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'लैपटॉप' विरोध

नई दिल्लीः मोरल पुलिसिंग के खिलाफ केरल के त्रिवेंद्रम में कॉलेज स्टूडेंट का एक अनोखा विरोध प्रदर्शन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल इस विरोध प्रदर्शन में छात्र-छात्राएं एक दूसरे को अपनी गोद में बिठा रहे हैं. दरअसल स्थानीय लोगों की एक हरकत की वजह से छात्र-छात्राओं ने यह अनोखा विरोध प्रदर्शन शुरू किया है. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

क्या है मामला
दरअसल यह विरोध प्रदर्शन कॉलेज ऑफ इंजीनयरिंग त्रिवेंद्रम के छात्रों द्वारा किया जा रहा है. कॉलेज के पास ही एक पुराना बस स्टैंड है, जहां अक्सर कॉलेज के छात्र-छात्राएं बैठकर बातें करते हैं. इस दौरान लड़के-लड़कियां साथ-साथ बैठे रहते थे लेकिन यह बात स्थानीय लोगों को पसंद नहीं थी. ऐसे में कुछ लोगों ने बस स्टैंड की बेंच को तीन अलग-अलग सीटों में काट दिया, जिससे लड़के-लड़कियां साथ-साथ ना बैठें. 

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोरल पुलिसिंग के विरोध में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने 'लैपटॉप' विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इसमें छात्र-छात्राएं बस स्टैंड की इन्हीं अलग-अलग सीटों पर बैठकर और अपने दोस्तों को अपनी गोद में बिठाकर फोटो खिंचवाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस विरोध प्रदर्शन को 'लैपटॉप' कहा जा रहा है. 

इस विरोध प्रदर्शन को लेकर छात्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस से पहले भी शिकायत की गई थी लेकिन पुलिस ने कोई मदद नहीं की. हमारी लड़ाई स्थानीय लोगों से नहीं है बल्कि यह लोगों को शिक्षित करने के लिए है ताकि वह लोगों में लिंग के आधार पर भेद ना करें. हम जानते हैं कि समाज एक रात में नहीं बदलने वाला लेकिन लोगों को छात्रों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना बंद कर देना चाहिए. इस धरना प्रदर्शन पर छात्रों को बड़ी संख्या में सपोर्ट मिल रहा है. वहीं नगर निगम ने भी नए बस स्टैंड का निर्माण कराने का फैसला किया है.   

Trending news