Loksabha Election 2024: विंध्य में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत कई नेता BJP में होंगे शामिल
Advertisement

Loksabha Election 2024: विंध्य में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत कई नेता BJP में होंगे शामिल

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. एक तरफ जहां बीजेपी ने अपने सारे कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा कर दी है तो वहीं कांग्रेस अभी अपने नेताओं को ही संभाल नहीं पा रही है. खबर मिल रही है कि सतना के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. 

Loksabha Election 2024: विंध्य में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत कई नेता BJP में होंगे शामिल

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मतदान को महज एक महीने से भी कम समय बचा है. लेकिन कांग्रेस में भगदड़ थमने का नाम ही नहीं ले रही है. अब जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस को आज फिर बड़ा झटका लगने वाला है. सतना जिले की नागौद सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे यादवेंद्र सिंह भी भाजपा में जाने वाले हैं. इसके अलावा सतना नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष सुधीर सिंह तोमर की भी बीजेपी ज्वाइन करने की खबर है.

बता दें कि हाल ही में हुए 2023 विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज यादवेंद्र सिंह बसपा में शामिल हो गए थे. लेकिन अब लोकसभा चुनाव से पहले वो मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में अपने कई समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचकर भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं. जानकारी के लिए बता दें कि यादवेन्द्र सिंह की बहू नागौद नगर पंचायत की अध्यक्ष हैं.

कौन हैं यादवेन्द्र सिंह?
नागौद के पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह विंध्य के बड़े नेताओं में शुमार है. वो सतना जिले की नागौद विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं. हालांकि साल 2018 में उन्हें बीजेपी के पूर्व मंत्री नागेन्द्र सिंह से हार मिली थी. लेकिन वो भी सिर्फ मात्र 1200 वोटों से. उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने और पार्टी पर उपेक्षा लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था.

बसपा के टिकट पर लड़ा था चुनाव 
बता दें कि कांग्रेस से बागी होकर उन्होंने नागौद विधानसभा में कांग्रेस को 2018-2023 में तीसरे स्थान पर धकेल दिया. यादवेन्द्र सिंह की गिनती सतना में सीनियर नेताओं में होती है. पूरे जिले में उनका अच्छा-खासा वर्चस्व रहा है. ऐसे में अगर वो बीजेपी में शामिल होते हैं तो कांग्रेस के लिए ये किसी झटके से कम नहीं होगा. वहीं बीजेपी ने सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह को बीजेपी ने मौका दिया है.

कमलनाथ से नाराज थे यादवेंद्र
 कांग्रेस में टिकट नहीं मिलने और लगातार अपनी उपेक्षा से तंग आकर यादवेंद्र सिंह ने कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उन्होंने गुस्से में कहा था कि मैं दावा नहीं कर रहा हूं कि मैं कितनी सीटों पर नुकसान पहुंचाउंगा, लेकिन मैं जिले में कुछ न कुछ जरूर करूंगा और कमलनाथ को मजा चखाऊंगा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ को  बहुत घमंड हो गया है. मैंने लगातार पार्टी की सेवा की लेकिन मेरे साथ ऐसा किया.

कौन होगा बीजेपी में शामिल 
- सतना नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष सुधीर सिंह तोमर बीजेपी ज्वाइन करेंगे. 2009 में सुधीर सिंह कांग्रेस के सतना से प्रत्याशी रहे हैं. इसके अलावा कई अन्य नेता, कार्यकर्ता भी बीजेपी का दामन थामेंगे. सभी को मुख्यमंत्री ,प्रदेश अध्यक्ष सदस्यता दिलाएंगे.

Trending news