लव जिहाद: इरफान ने रोहन बन रचाई हिंदू लड़की से शादी, धर्म परिवर्तन के लिए पीट-पीटकर तोड़ दी रीढ़ की हड्डी
Advertisement

लव जिहाद: इरफान ने रोहन बन रचाई हिंदू लड़की से शादी, धर्म परिवर्तन के लिए पीट-पीटकर तोड़ दी रीढ़ की हड्डी

मध्यप्रदेश में लव जिहाद का एक ओर मामला सामने आया है. आगर मालवा जिले के सुसनेर थाने में मामला दर्ज हुआ है. 

 

पीड़ित महिला

आगर: मध्यप्रदेश में लव जिहाद का एक ओर मामला सामने आया है. आगर मालवा जिले के सुसनेर थाने में मामला दर्ज हुआ है. करीब तीन साल पहले प्रेम प्रसंग के जाल में फंसाकर रोहन नाम बताकर इरफान नामक युवक ने शुजालपुर निवासी हिन्दू लड़की से भागकर शादी कर ली थी. फिर इस वर्ष फरवरी में दोबारा जबरदस्ती निकाह रचाया था और निकाह कर महिला का नाम आलिया बी रखा था. महिला ने आरोप लगाया कि इरफान सहित परिजनों द्वारा मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने के लिए मारपीट का आरोप लगाया है. अब हिन्दू संगठनों के लोगों के साथ पहुंचकर महिला ने सुसनेर थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

लव जिहाद: ऋषभ बन इरशाद ने दोस्ती कर शारीरिक शोषण किया, जब शादी की बात बढ़ी तो एक बच्चे का बाप निकला

दरअसल सुसनेर थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंची 24 वर्षीय महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि वह मुल रूप से शुजालपुर में रहने वाली है. अपने कॉलेज की पढ़ाई के समय इरफान ने अपना नाम रोहन बताकर नजदीकियां बनाई और घर से भागकर करीब 3 वर्ष पहले शादी कर ली. इस दौरान उसके पास 2 लाख रुपए भी थे. जो इरफान ने अपने पास रख लिए. उसके बाद दोनों साथ मे रहने लगे. जिससे उन्हें एक 2 साल की बेटी और एक 11 महीने की बेटा भी है. इसी वर्ष फरवरी में इमरान ने जबरदस्ती धर्म अपनाने के लिए महिला से निकाह कबूल करवाया और उसका नाम भी परिवर्तित कर आलिया बी कर दिया. 

कमर की हड्डी तोड़ दी
मार्च से दोनों इरफान के परिवार के साथ सुसनेर आकर रहने लगे. इसके बाद से उस पर जबरन अपना धर्म व रीति रिवाज अपनाने का दबाव इरफान और उसके परिवार द्वारा बनाया जाने लगा. फिर इरफान और उसके परिवार द्वारा बात-बात पर जमकर मारपीट की जाने लगी. महिला ने बताया कि घसीट-घसीट कर इरफान ने ऐसा मारा की उसकी कमर की हड्डी ही टूट गई, जिससे वह सीधे खड़े भी नहीं हो सकती.

अब मामला दर्ज हुआ
महिला गंभीर चोट होने के कारण जब सीधे अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पा रही थी, तो इरफान उसे किसी से मिलने नहीं दे रहा था. 19 अगस्त को मौका पाकर महिला अपने मां बाप के पास पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई. उसके बाद उसके मां-बाप उसे लेकर सुसनेर पहुंचे. महिला और परिजन ने हिन्दूवादी संगठनों के लोगों के साथ मिलकर सुसनेर थाने में मामला दर्ज कराया.

MP Weather Update: इन जिलों में बारिश के आसार, अगस्त के अंत में फिर हो सकती है जोरदार बरसात

शिकायत दर्ज हुई
मामले की गम्भीरता को देखते हुए सुसनेर थाना प्रभारी राजीव उइके ने मप्र धार्मिक स्वतंत्र अधि. एक्ट 2021 की धारा 05 व मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है और मामले की जांच जारी है.

WATCH LIVE TV

Trending news