MP Weather News: प्रदेश के इन इलाकों में झमाझम बारिश का अनुमान, यहां चलेंगी तेज हवाएं
Advertisement

MP Weather News: प्रदेश के इन इलाकों में झमाझम बारिश का अनुमान, यहां चलेंगी तेज हवाएं

Madhya Pradesh Weather: मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत 17 अन्य जिलों में अगले 24 घंटे के अंदर तेज हवाओं के साथ ही पानी भी बरसेगा.

MP Weather News: प्रदेश के इन इलाकों में झमाझम बारिश का अनुमान, यहां चलेंगी तेज हवाएं

भोपालः तेजी से बढ़ती कोरोना की दूसरी लहर के बीच मध्य प्रदेश में मौसम ने भी अपनी करवट बदल ली. सूर्य की तेज धूप वाले अप्रैल के इस महीने में अगले कुछ घंटों में तेज हवाओं के साथ ही बारिश भी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत 17 अन्य जिलों में अगले 24 घंटे में पानी बरस सकता है.

यहां देखने को मिलेगा परिवर्तन का असर
मध्य प्रदेश मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि पिछले दिनों खंडवा में सबसे अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहा. वहीं शहडोल, रीवा, सागर, चंबल व ग्वालियर संभाग में मौसम सामान्य रहेगा. लेकिन 15 से 17 अप्रैल को राजधानी भोपाल समेत इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद व जबलपुर संभाग के कई स्थानों में गरज चमक के साथ पानी की हल्की बौछारें देखने को मिलेंगी.

यह भी पढ़ेंः- कोरोना कहर के बीच बदलेगा MP का मौसम, 17 जिलों में हो सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

इन इलाकों में चलेंगी तेज हवाएं
बताया गया है कि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद व जबलपुर में ही गरज चमक के साथ बिजली गिरने व चमकेगी. यहां 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि आगामी 17 अप्रैल तक वातावरण ऐसा ही बना रहेगा.

17 जिलों में यलो अलर्ट जारी
प्रदेश के कई इलाकों में पिछले दो दिनों में हुई हल्की बारिश के बाद मौसम विभाग ने होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, बड़वानी समेत प्रदेश के 17 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया. बताया गया कि अगले 24 घंटों के अंदर इन इलाकों में हल्की बारिश होगी.

यह भी पढ़ेंः- शरीर में ये लक्षण दिखें तो तुरंत अस्पताल पहुंचे, कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों ने जनता से की अहम अपील

क्यों हो रहा है मौसम में बदलाव
मौसम विभाग की ओर से बताया गया देश में इस वक्त मौसम के चार अलग-अलग सिस्टम एक्टिव हो गए हैं. जिससे बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से मध्य प्रदेश में नम हवाएं रही हैं. अफगानिस्तान और पाकिस्तान से लगे राजस्थान के ऊपरी इलाकों में चक्रवात निर्मित हो रहे हैं, जिसका असर मध्य प्रदेश समेत देश के बाकी राज्यों में भी साफ तौर पर देखा जा रहा है. इसी कारण मौसम में भी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः- पलायन 2.0! 19 तक Lock इंदौर, मजदूरों को सताने लगा Curfew बढ़ने का डर, लौटने लगे गांवों को

WATCH LIVE TV

Trending news