इस अंग पर तिल वाली महिलाएं होती हैं बेहद रोमांटिक, पता चलते हैं यह खास रहस्य...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh863920

इस अंग पर तिल वाली महिलाएं होती हैं बेहद रोमांटिक, पता चलते हैं यह खास रहस्य...

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार कमर पर तिल का होना आपके अशांत मन का सूचक है. ऐसे लोग अक्सर मानसिक तनाव और चिंता में रहते हैं...

इस अंग पर तिल वाली महिलाएं होती हैं बेहद रोमांटिक, पता चलते हैं यह खास रहस्य...

नई दिल्ली: इंसान के शरीर पर पाए जाने वाले तिलों का अपना महत्व है. सामुद्रिक शास्त्र में मानव शरीर के अंगों पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है. शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाये जाने वाले तिल व्यक्ति का स्वभाव और उसका भविष्य तक बताते हैं. कोई तिल शुभ होता है या अशुभ. इसका पता उसके स्थान से ही चलता है. समुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कमर तिल पाया जाता है वह औरों से जुदा होता है. 

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार कमर पर तिल का होना आपके अशांत मन का सूचक है. ऐसे लोग अक्सर मानसिक तनाव और चिंता में रहते हैं. कमर पर तिल होना इस बात का संकेत करता है कि व्यक्ति को उम्र भर कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

पुरुषों की कमर पर तिल होने का मतलब
जिस पुरुष की कमर पर तिल होता है वो अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताता है. कह सकते हैं कि ऐसे पुरुष जिनकी कमर पर तिल होता है वो पारिवारिक होते हैं. समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कमर की बाईं तरफ तिल होता है वह हमेशा अपने परिवार के किसी न किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहता है.

महिलाओं की कमर पर तिल होने का मतलब
जिन महिलाओं की कमर पर तिल होता है उन्हें काफी रोमांटिक माना जाता है. इस तरह की महिलाओं के पास धन की कमी नहीं होती. यह महिलाएं दिल खोलकर खर्च करती भी हैं. जिस स्त्री की कमर पर तिल होता है उसे लंबे समय के लिए पढ़ाई करने का मौका भी मिलता है. 

महिलाओं के माथे पर तिल होना
जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वह आत्‍मविश्‍वास से भरी रहती हैं. ऐसी महिलाएं अपने लिए सफलता का रास्‍ता खुद बनाती हैं. आगे बढ़ने में उनके किसी परिवार वाले का हाथ नहीं रहता है और वह खुद अपना एक मुकाम हासिल करती हैं. 

आंख की दाईं या फिर बाईं पुतली पर तिल 
जिस महिला की आंख की दाईं या फिर बाईं पुतली पर तिल है वह महिलाएं बहुत ही शांत और बुद्धिमान होती है. ऐसी  महिलाओं पर उनके आस-पास के लोग भी बहुत विश्‍वास करते हैं. इनके पास धन की भी कोई कमी नहीं होती और इनका विवाह भी हमेशा पैसे वाले लड़के से होता है.  इन्‍हें हर प्रकार के कार्य में सफलता मिलती है.  चाहे वह नौकरी हो या फिर व्‍यापार. 

यह भी पढ़ें: मोटापे से परेशान लोग इस फल के छिलकों से बनी चाय का करें सेवन, मिलेंगे चमत्कारिक फायदे, जानें बनाने की विधि

यह भी पढ़ें: शरीर के इस अंग पर तिल होना बेहद लाभदायक, पता चलते हैं महिला-पुरुषों के बारे में यह खास रहस्य!

'लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते.'

WATCH LIVE TV

Trending news