मिलिए "26 जनवरी'' से... पिता ने अनूठा नाम रखा तो ढेरों दिक्कतों के बाद भी नहीं बदला...

मध्य प्रदेश के मंदसौर का जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के कर्मचारियों में शामिल एक कर्मचारी का नाम 26 जनवरी है. 

मिलिए "26 जनवरी'' से... पिता ने अनूठा नाम रखा तो ढेरों दिक्कतों के बाद भी नहीं बदला...
छब्बीस जनवरी टेलर
Play

मंदसौर: आपसे अगर कोई कहे कि क्या आप 26 जनवरी को जानते है? तो जाहिर सी बात है आप कहेंगे ये कैसा बेतुका सवाल है. क्योंकि गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी तो हमारा राष्ट्रीय पर्व है, जिसे देश का बच्चा- बच्चा जानता है. लेकिन आज हम जिस 26 जनवरी की बात कर रहे हैं वह कोई राष्ट्रीय पर्व नहीं बल्कि एक व्यक्ति का नाम है.

राष्ट्रीय बालिका दिवसः लाडलियों के खाते में पैसे डालेंगे CM शिवराज, करेंगे 'पंख अभियान' की शुरुआत

पिता ने रखा 26 जनवरी नाम
मध्य प्रदेश के मंदसौर का जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के कर्मचारियों में शामिल एक कर्मचारी का नाम 26 जनवरी टेलर है. इस अनोखे नाम वाले शख्स का जन्म 26  जनवरी 1966 को हुआ था, फिर क्या था देशभक्त शिक्षक पिता ने अपने बेटे का नाम ही 26 जनवरी रख दिया.

सभी मजाक उड़ाते थे, कई परेशानी आई
अपना 55वां जन्मदिन मना रहे 26 जनवरी बताते हैं कि उनके नाम की वजह से उनका मजाक उड़ाया जाता था और उन्हें इसकी वजह से कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता था. बैंक में भी अकाउंट खुलवाने में परेशानी आई. लेकिन अपने देशभक्त पिता द्वारा रखे गए नाम का उन्होंने पूरा सम्मान रखा और इसी नाम के साथ अपनी पहचान बनाई. फिर शुरुआती दौर में परेशानियों के बाद धीरे-धीरे लोग उनकी कार्यकुशलता और व्यवहार के कायल हो गए और अब पूरे ऑफिस स्टाफ के लिए 26 जनवरी गर्व का विषय हो गया.

कलेक्टर ने नाम पढ़ने के बाद मिलने बुलाया
26 जनवरी के साथ ऑफिस में काम करने वाले सहकर्मी रामेश्वर सिंह सोलंकी बताते हैं कि 26 जनवरी टेलर के व्यवहार के सभी लोग कायल हैं. हालांकि इनकी वजह से कई बार परेशानियां भी आईं. कई बार कलेक्टर ने भी नाम को पढ़कर इनसे मिलने की इच्छा जताई. लेकिन 26 जनवरी कार्य में कुशल हैं और पूरे स्टाफ को उन पर गर्व है. मंदसौर डाइट के प्रभारी प्राचार्य प्रदीप पंजाबी बताते हैं कि 26 जनवरी के माता-पिता की देशभक्ति के जज्बे का वह सम्मान करते हैं, जिन्होंने अपने बेटे का नाम राष्ट्रीय पर्व के नाम पर रखा.

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी विभागों पर लगे खर्च प्रतिबंध को हटाया

झंडावंदन के बाद मनता है जन्मदिन
गणतंत्र दिवस को हर साल पूरा स्टाफ 26 जनवरी का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाता है. आज पूरे ऑफिस के लिए वह सबसे चहते हैं. इस बार भी गणतंत्र दिवस पर झंडा वंदन के बाद पूरा स्टाफ उनका 55वां जन्म दिन मनाएगा.

WATCH LIVE TV