बिल वसूलने के लिए बिजली कंपनी ने निकाला गजब तरीका, बकाएदार शहर भर में हो रहे बदनाम!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh847365

बिल वसूलने के लिए बिजली कंपनी ने निकाला गजब तरीका, बकाएदार शहर भर में हो रहे बदनाम!

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी पर मुरैना शहर के 44600 उपभोक्ताओं पर करीब 250 करोड़ रुपए का बिल बकाया है.

बिल वसूलने के लिए बिजली कंपनी ने निकाला गजब तरीका, बकाएदार शहर भर में हो रहे बदनाम!

मुरैनाः मुरैना शहर में बिजली कंपनी ने अपने बकाएदारों से बिल वसूलने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. जिसकी शहर भर में चर्चा हो रही है. दरअसल विद्युत वितरण कंपनी ने लाखों रुपए के बकाएदारों के नाम बड़े-बड़े होर्डिंग्स पर लिखकर शहर भर में लगवा दिए हैं. इससे बकाएदारों में हड़कंप है. 

बिजली कंपनी के 250 करोड़ रुपए बकाया
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी पर मुरैना शहर के 44600 उपभोक्ताओं पर करीब 250 करोड़ रुपए का बिल बकाया है. इनमें से 3600 उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन पर एक से दो लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है. काफी कोशिशों के बाद भी जब उपभोक्ताओं द्वारा बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है तो ऐसे में कंपनी ने सख्ती दिखाने का फैसला किया है. इसके तहत कंपनी ने ऐसे बकाएदारों, जिनपर बिजली बिल का लाखों रुपए बकाया है, उनकी सूची बनाई है. 

60 बकाएदारों के नाम किए सार्वजनिक
अब कंपनी इन उपभोक्ताओं के नामों को बड़े-बड़े होर्डिंग्स पर लिखकर, उन्हें शहर भर में लगवाएगी, जिससे बकाएदारों की शहर भर में बदनामी हो. कंपनी ने इन होर्डिंग्स पर 60 ऐसे उपभोक्ताओं के नाम लिखे हैं, जिन पर लाखों रुपए का बिजली बिल बकाया है. 

कई रसूखदारों के नाम भी शामिल
वहीं कंपनी के इस कदम से शहर भर में हड़कंप का माहौल है. इसकी वजह ये है कि इन नामों कई नामी-गिरामी और रसूखदार लोगों के नाम भी शामिल हैं. इनमें  एएस मोटर्स के मालिक संजय गर्ग का नाम भी शामिल है. बिजली कंपनी ने इनके ऊपर 10 लाख रुपए बकाया निकाला है. वहीं श्रीमती कस्तूरी बाई नाम की उपभोक्ता पर बिजली कंपनी का 20 लाख रुपए बकाया है.

घर-घर जाकर ढोल से भी कराई जाएगी मुनादी
बिजली कंपनी का साफ तौर पर कहना है कि वह इसी तरह अन्य बकाएदारों के नाम भी धीरे-धीरे सार्वजनिक करेगी और अगर इन सब के बाद भी उपभोक्ता बकाया विद्युत बिल की राशि जमा नहीं कराता है तो फिर विद्युत वितरण कंपनी ऐसे बकायेदारों के घर-घर पहुंच कर ढोल बजाकर वसूली करने की योजना पर भी काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि अगर इसके बावजूद भी कुछ नहीं हुआ तो फिर विद्युत कंपनी बकाएदारों की संपत्ति भी कुर्क करा सकती है. 

 

Trending news