Most Wicket Taker 2023: इस साल ODI में कुलदीप यादव ने बनाया अनोखा रिकॅार्ड, इस लिस्ट में शामिल हैं कई और खिलाड़ी, जानें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2032320

Most Wicket Taker 2023: इस साल ODI में कुलदीप यादव ने बनाया अनोखा रिकॅार्ड, इस लिस्ट में शामिल हैं कई और खिलाड़ी, जानें

Most Wicket Taker 2023: साल 2023 खत्म होने वाला है. खत्म होते हुए साल में लोग अपने इस साल के बारे में सोच रहे हैं. साल 2023 इन खिलाड़ियों के लिए भी काफी ज्यादा अच्छा रहा, क्योंकि इन्होंने वनडे में सर्वाधिक विकेट चटकाने का कारनामा किया है. 

Most Wicket Taker 2023: इस साल ODI में कुलदीप यादव ने बनाया अनोखा रिकॅार्ड, इस लिस्ट में शामिल हैं कई और खिलाड़ी, जानें

Most Wicket Taker 2023: साल 2023 खत्म होने वाला है. खत्म होते हुए साल में लोग अपने इस साल के बारे में सोच रहे हैं. साल 2023 कई लोगों के लिए बेहतर गुजरा होगा तो कई लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा होगा. इस खबर में हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिसने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाया है. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

कुलदीप यादव 
चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए ये साल काफी ज्यादा अच्छा रहा. बता दें कि इस साल कुलदीप ने 28 मैचों में 48 विकेट हासिल किया. वनडे क्रिकेट में कुलदीप दुनिया भर में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं. 

मोहम्मद सिराज 
साल 2023 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट हासिल करने के मामले में मोहम्मद सिराज दूसरे नंबर पर हैं. बता दें कि ये साल सिराज के लिए काफी अच्छा गुजरा और उन्होंने 25 मैचों में 44 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये भी पढ़ें: New Year 2024: साल 2023 में शुभमन के बल्ले से निकला वनडे में सर्वाधिक रन, लिस्ट में शामिल हैं ये भी बैट्समैन

मोहम्मद शमी 
वनडे क्रिकेट में इस साल सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी का तीसरा नंबर आता है. बता दें कि इस साल मोहम्मद शमी ने 19 मैचों में 43 विकेट चटकाए हैं. विश्वकप में शमी अहमद ने धारदार गेंदबाजी की थी और विश्वकप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भी नंबर 1 पर थे. इस हिसाब से देखें तो विश्वभर में इस साल सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में टॅाप 3 गेंदबाज भारत के ही हैं. 

संदीप लामिछाने 
साल 2023 में वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में चौथे नंबर पर नेपाल के संदीप लामिछाने हैं. बता दें कि इस साल लामिछाने  21 वनडे मैचों में 43 विकेट चटकाकर दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ा है. 

शाहीन अफरीदी 
इस साल सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का पांचवा नंबर आता है. इन्होंने 21 मैचों में 42 विकेट चटकाए हैं. शाहीन पिछले कई सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Trending news