MP Board 12th Time Table Updates: कब आएगा नया शेड्यूल, यहां जानें डिटेल्स
Advertisement

MP Board 12th Time Table Updates: कब आएगा नया शेड्यूल, यहां जानें डिटेल्स

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 12वीं की परीक्षा के लिए नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर 5 मई के बाद जारी किया जा सकता है. 

MP Board 12th Time Table Updates: कब आएगा नया शेड्यूल, यहां जानें डिटेल्स

भोपाल: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की तरफ से 12वीं की परीक्षाएं एक मई से आयोजित की जानी थी. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 12वीं की परीक्षा को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया गया. अब यह परीक्षा जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएगी. हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी नया शेड्यूल नहीं जारी किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 12वीं की परीक्षा के लिए नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर 5 मई के बाद जारी किया जा सकता है. क्योंकि अभी 12वीं की परीक्षा को ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन आयोजित कराने को लेकर बोर्ड संशय में है. पिछले दिनों इसी को लेकर शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की तरफ से एक मीटिंग भी बुलाई गई थी. 

मीटिग के बाद बोर्ड ने ट्वीट कर कहा कि अभी 12वीं की परीक्षा को लेकर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. जल्द ही छात्रों को इस संबंध में जानकारी दी जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कि 5 मई के बाद इस पर अंतिम फैसला होगा और परीक्षा का नया शेड्यूल जारी होगा.

इस मीटिंग में 10वीं के छात्रों की परीक्षा को लेकर भी चर्चा हुई थी. मीटिंग के दौरान इन छात्रों को सीबीएसई की तर्ज पर आतंरिक मूल्यांकन के जरिए रिजल्ट बनाने की सहमति बनी है. हालांकि इस पर  अंतिम फैसला अभी नहीं हुआ है. आपको बता दें कि 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल से होनी थीं.

WATCH LIVE TV

Trending news