MP उपचुनाव 2020: पार्टी के सर्वे से कांग्रेस का जीत का दावा, BJP का तंज- 3 नेताओं का सैंपल सर्वे

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 को वोटिंग होगी. जबकि नतीजे 10 को आएंगे. इस उपचुनाव में 355 प्रत्याशी मैदान में हैं.

MP उपचुनाव 2020: पार्टी के सर्वे से कांग्रेस का जीत का दावा, BJP का तंज- 3 नेताओं का सैंपल सर्वे
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (File)

ददन विश्वकर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का प्रचार बीते रविवार को थम गया है. पहले जनता के बीच और अब नेता-प्रत्याशी सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर जीत का दावा कर रहे हैं. सबसे खास यह है कि कांग्रेस ने वोटिंग और नतीजे आने के पहले ही जीत का दावा कर लिया है. इस पर भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसा है. 

क्या है ट्वीट में?
कांग्रेस ने एक ट्वीट करते हुए एक सर्वे के आंकड़े जारी किए हैं. इसमें लिखा है कि ताजा सर्वे ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है. लोकतंत्र की हत्या चुनाव का मुख्य मुद्दा था जिसमें कांग्रेस  को 28 सीटें मिल रही हैं. बाकी बीजेपी, बसपा और अन्य का खाता भी नहीं खुलेगा. प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से जारी ट्वीट में कहा गया है कि कमलनाथ की जबरदस्त लहर है और खरीद-फरोख़्त वाली बीजेपी को जनता ने नकार दिया है. 

ये भी पढ़ें- तो मध्य प्रदेश उपचुनाव से इसलिए दूर रहे राहुल और प्रियंका गांधी

बीजेपी ने किया पलटवार
कांग्रेस के इस सर्वे के आंकड़े पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी ने कांग्रेस के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि सर्वे का सैंपल साइज तीन लोगों का है. ये तीन लोगों में कमलनाथ, जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह शामिल हैं. 

3 को होगी वोटिंग 10 को नतीजे
मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 को वोटिंग होगी. जबकि नतीजे 10 को आएंगे. इस उपचुनाव में 355 प्रत्याशी मैदान में हैं. जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस-बीजेपी के बीच ही है. हालांकि ग्वालियर-चंबल की कुछ सीटों पर बसपा का भी प्रभाव है.

WATCH LIVE TV