Mausam Samacahr: MP - छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही ठंड, जानें आज कैसे रहेगा दोनों राज्यों का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2009692

Mausam Samacahr: MP - छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही ठंड, जानें आज कैसे रहेगा दोनों राज्यों का मौसम

Mausam Samacahr: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है. आज प्रदेश का हाल कैसे रहेगा जानते हैं. 

Mausam Samacahr: MP - छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही ठंड, जानें आज कैसे रहेगा दोनों राज्यों का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में सर्दी का सितम जारी हो गया है. उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के चलते प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. जिसकी वजह से ठंड (Cold Increase in MP) में बढ़ोत्तरी हुई है, साथ ही साथ कोहरा भी दस्तक देने लगा है. बढ़ती हुई ठंड की वजह से यात्रियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एमपी के अलावा ठंड का असर छत्तीसगढ़ (CG Weather Update) में भी देखा जा रहा है यहां पर शीतलहर चलने की वजह से लोगों को काफी ठंड महसूस होने लगी है. 

MP का मौसम 
मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार ठंड में बढ़ोत्तरी देखी गई है. उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के चलते प्रदेश का मिजाज काफी ज्यादा बदला हुआ है. धुंध और कोहरे की भी विजिबिलिटी घट गई है. बता दें कि प्रदेश में अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस नर्मदापुरम में और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ का दर्ज किया गया है. प्रदेश भर में सुबह- शाम हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से लोगों को ठंड और ज्यादा महसूस हो रही है. यात्रा करने वाले यात्रियों को ठंड की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: हाईकोर्ट ने अलायंस एयर के एमडी से मांगा जवाब! क्यों बंद की बिलासपुर-दिल्ली विमान सेवा

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव देखा गया है. यहां पर भी लगातार ठंड में बढ़ोत्तरी हो रही है. बता दें कि आज प्रदेश के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री से लेकर 14.4 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. आने वाले दिनों में मौसम में और ज्यादा गिरावट देखी जाएगी. 

कैसे रहा मौसम
अगर हम छत्तीसगढ़ के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो प्रदेश की राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री थी जबकि न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रहा, इसके अलावा बिलासपुर की बात करें तो यहां पर अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री रहा. साथ ही साथ अंबिकापुर के तापमान की बात करें यहां का अधिकतम तापमान 24.01 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री रहा. आने वाले 5 दिनों तक प्रदेश के मौसम में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. 

Trending news