Today Weather Update: MP के इन जिलों में छाया रहेगा घना कोहरा, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2030333

Today Weather Update: MP के इन जिलों में छाया रहेगा घना कोहरा, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samacahr: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है. आज प्रदेश का हाल कैसे रहेगा जानते हैं. 

Today Weather Update: MP के इन जिलों में छाया रहेगा घना कोहरा, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक ठंड से हल्की राहत मिलने की संभावना है जिसकी वजह से मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां पर आज घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा और ठंड में भी बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. 

आज का मौसम 
लगातार बढ़ रही ठंड के बीच मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए आज अच्छी खबर है. बता दें कि प्रदेश में आज ठंड से थोड़ी- बहुत राहत मिलेगी. प्रदेश के सभी संभागों मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि तापमान में वृद्धि भी देखी जाएगी और ग्वालियर, दतिया, भिंड में काफी ज्यादा कोहरा छाया रहेगा.  बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवाओं का रूख बदल गया है जिसकी वजह से ठंड से राहत मिल सकती है. 

बारिश की संभावना 
घने कोहरे के अलावा मौसम विभाग ने आने वाले दो दिन बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने की वजह से लोगों को कोहरे से निजात मिल सकता है लेकिन ऐसा होने पर गलन भी बढ़ सकती है. 

बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक जनवरी महीने से पहले प्रदेश में नया वेदर सिस्टम ऐक्टिव हो सकता है जिसकी वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है. ऐसे में अगर बदलाव होता है तो भी कड़ाके के ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है. जिसकी वजह से लोगों को घने कोहरे के अलावा गलन का भी सामना करना पड़ेगा. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार बदलाव देखा जा रहा है. आज प्रदेश के अधिकांश हिस्से में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा दिन के मुताबिक रात के मौसम में काफी ज्यादा अंतर देखा जाएगा. रात में पारा गिरने की वजह से ठंड और ज्यादा महसूस होगी. 

Trending news