MP Weather Update: MP में बारिश ने बढ़ाई गलन, छत्तीसगढ़ में दिखेगा वेस्टन डिस्टरबेंस का असर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2042811

MP Weather Update: MP में बारिश ने बढ़ाई गलन, छत्तीसगढ़ में दिखेगा वेस्टन डिस्टरबेंस का असर

Mausam Samachar: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से गलन बढ़ गई है. 

MP Weather Update: MP में बारिश ने बढ़ाई गलन, छत्तीसगढ़ में दिखेगा वेस्टन डिस्टरबेंस का असर

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ रही है.  मौसम विभाग ने आज भी एमपी के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई है. बीती रात हुई बारिश की वजह से प्रदेश में गलन बढ़ गई है. इसके अलावा छतरपुर, सीहोर, सहित कई जिलों में घना कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में वेस्टन डिस्टरबेंस का असर देखने को मिलेगा. 

MP का मौसम 
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. बता दें कि प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में तेज बारिश हुई.  आज भी मौसम विभाग ने रीवा संभाग के जिलों के साथ पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, रायसेन, भोपाल, राजगढ़, इंदौर, गुना,अशोकनगर, शिवपुरी जिलों में बारिश की संभावना जताई है.  

इसके अलावा छतरपुर, सीहोर, भोपाल जिलों में घने से अति घना कोहरा छाने का ऑरेंज एलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा सतना, इंदौर ,मऊगंज,ग्वालियर संभाग के जिलों में के साथ रतलाम, उज्जैन, भिंड, मुरैना, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर, मध्यम से घने कोहरा छाने का अनुमान जताया गया है. 

ये भी पढ़ें: IAS Transfer News: CG में हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 88 IAS अधिकारियों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार परिवर्तन देखा जा रहा है. प्रदेश में ठंड की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.  पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में तापमान में वृद्धि हुई है. सर्वाधिक तापमान दुर्ग में 29.2℃ और न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 10.3℃ दर्ज  किया गया. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश का मौसम होगा प्रभावित और कोरिया जिले में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा 5 और 6 जनवरी को सरगुजा संभाग सहित एक से दो स्थानों में हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. 

 

Trending news